दिलचस्प

क्या सच में 2022 में पृथ्वी खत्म हो जाएगी ? नास्त्रेदमस ने 2022 को लेकर की है भयानक भविष्यवाणी

इस फ्रांसीसी भविष्यवक्ता ने अब तक जो भी भविष्यवाणी की है, अधिकांश सच साबित हुआ है

आजकल जीवन बहुत एडवांस हो चुका है। सभी लोग भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं को पहले जानना चाहते हैं। इस पर आधारित आप लोग कई फिल्म भी देख चुके होंगे। कई लोग अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए हस्त रेखा को भी दिखाते हैं, कुंडली बनवाते हैं, मगर आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं वह पूरी दुनिया के लिए गौर करने वाली भविष्यवाणी है। और इस कुंडली के जनक हैं माइकल दी नास्त्रेदमस

Nostradamus

फ्रांसीसी भविष्यवक्ता माइकल दी नास्त्रेदमस ने पंद्रह सौ पचपन में एक पुस्तक के माध्यम से धरती के बारे में कुछ भविष्यवाणियां की थीं। Nostradamus की भविष्यवाणियां साल दर साल लगातार सच साबित होती जा रही हैं। आज से करीब 550 वर्ष पहले नास्त्रेदमस ने जो भविष्य को लेकर पुस्तक लिखी थी, उसमें कुल 6338 भविष्यवाणियां हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इनमें से अधिकांश भविष्यवाणी बिल्कुल सच साबित हुई हैं। नास्त्रेदमस की इस पुस्तक में 2021 में भयंकर महामारी और अकाल जैसी तबाही होने के बारे में भविष्यवाणी की है। 2021 में पूरे विश्व को अपने गर्त में लेने वाले कोरोना वायरस की तबाही को इस भविष्यवाणी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Nostradamus

फ्रांस के मशहूर एस्ट्रोलॉजर नास्त्रेदमस ने आज से करीब 550 साल पहले लेस प्रोफेटीस नाम की एक पुस्तक लिखी थी। नास्त्रेदमस द्वारा लिखी गई इस पुस्तक में पृथ्वी के भविष्य को लेकर कुछ भविष्यवाणियां की गई हैं। पिछले 550 सालों से इस पुस्तक में लिखी 70 फिसद भविष्यवाणियां सच साबित हो रही हैं । 2021 के लिए उन्होंने महामारी और तबाही जैसी भविष्यवाणियां की थी, जो कोरोना वायरस के रूप में दुनिया के सामने प्रतीत हुई।

नास्त्रेदमस के इस पुस्तक की माने तो दुनिया की परेशानियां अभी कम नहीं हुई हैं। असल में साल 2022 के लिए भी नास्त्रेदमस ने कुछ हैरान करने वाले भविष्यवाणियां की हैं। इसमें से कुछ भविष्यवाणी आपको हम बता रहे हैं।

Nostradamus

2022 में पृथ्वी खत्म हो जाएगी – Nostradamus ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि 2022 में एक ऐस्टरॉइड दुनिया को बहुत नुकसान पहुंचाएगा। ऐस्टरॉइड से निकली बहुत बड़ी चट्टान समुद्र में गिरेगी। इसके कारण भयंकर लहरें उठेंगी और दुनिया का अधिकांश भाग इस लहर की चपेट में आ जाएगा। समुद्र के पानी बढ़ने से भारी क्षति पहुंचने की आशंका भी इस पुस्तक में जाहिर की गई है।

Nostradamus

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार अगले साल 2022 में एक विध्वंसक एटम बम फटेगा इस कारण से क्लाइमेट में एकाएक चेज आएगा । इस क्लाइमेट चेंज का दुनिया के कई जगहों पर बुरा असर पड़ सकता है। एक और भविष्यवाणी में नास्त्रेदमस ने बताया है कि साल 2022 में भयंकर तबाही आने वाली है। इस भयंकर तबाही के बाद पृथ्वी पर शांति छा जाएगी। इस शांति से पहले का 72 घंटा, बहुत भयावह रहने वाला है। इसमें पूरी दुनिया अंधेर नगरी बन जाएगी।

Back to top button