राजनीति

ऑपरेशन प्रहार – वीडियो में देखिए कैसे नक्सलियों के गढ़ में घुसकर सुरक्षाबलों ने किया एंकाउटर!

रायपुर –  नक्सलियों के खात्मे के लिए केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने संयुक्त रूप से ‘ऑपरेशन प्रहार’ चलाया था। इस ऑपरेशन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक जवान आतंकियों के खिलाफ चलाए गये ऑपरेशन के बारे में बता रहा है। वीडियो में गोलियों की आवाज भी साफ-साफ सुनाई दे रही है। Operation prahaar by crpf stf.

56 घंटों तक चला ‘ऑपरेशन प्रहार’ :

ऑपरेशन प्रहार को रविवार (25 जून) को छत्तीसगढ़ के बस्तर में शुरू किया गया था जो करीब 56 घंटो तक चला। इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों के 24 से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया था। मारे गए इन नक्सलियों में कई बड़े कमांडर भी शामिल थे। इस ऑपरेशन से नक्सलियों को काफी नुकसान पहुंचा था।

इसके अलावा, रविवार (25 जून) को बीजापुर के तररेम में हुए दो आईईडी विस्फोट कर भाग रहे एक नक्सली को भी जवानों ने मौके पर ही मार गिराया था। इस ऑपरेशन में एसटीएफ, डीआरजी और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन शामिल थी।

नक्सली कमांडर ने फिर दिया सुरक्षा बलों को चकमा :

नक्सली नेता गणेश उइके और उसके साथी एक बार फिर सुरक्षा बलों को चकमा देने में कामयाब हो गए। गणेश उइके को पकड़ने के लिए बीजापुर और दंतेवाड़ा की ज्वॉइंट फोर्स ने बीजापुर के डोडी तुमनार जंगल में 4 दिन से डेरा डाल रखा था, लेकिन एक बार फिर वह फरार होने में कामयाब हो गया।

‘ऑपरेशन प्रहार’ के कामयाब होने पर राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने जवानों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि पुलिस ने रणनीति बनाकर ऑपरेशन चलाया और कामयाब रही। ऐसा पहली बार हुआ है जब हमारे जवान नक्सलियों के गढ़ में इतने अंदर तक गए हैं। इस इलाके में नक्सली लीडर हिड़मा का दबदबा है। गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही आतंकियो के हमले में सुरक्षाबल के कई जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद से सरकार और फोर्स ने नक्सलियों को लेकर कड़ा रुख अख्तियार कर रखा है।

देखें वीडियो –

 

Back to top button