समाचार

जिन्दा और स्वस्थ है Mr Bean उर्फ़ रोवन एटकिंसन, आखिर कौन है वो जो Mr Bean को बार-बार मार रहा है

मिस्टर बीन (Mr Bean) का नाम सुनते ही हम सभी के चेहरे पर मुस्कान फैल जाती है. (Mr Bean) ने हम सभी को बचपन में काफी हंसाया है. उनके साथ हम सभी की काफी यादें जुडी हुई है. मिस्टर बीन का असली नाम रोवन एटकिंसन (Rowan Atkinson) हैं. यह किरदार हर घर में चलता हुआ आपको मिल जायेगा. इन दिनों इन्हे लेकर सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है.

वायरल खबर में बताया जा रहा है कि मिस्टर बीन अब इस दुनिया में नहीं रहे. इस खबर को पढ़ने-सुनने के बाद हर कोई सकते में आ गया. दुनिया में फैले उनके सभी समर्थकों को भी काफी गहरा झटका लगा.

rowan atkinson

अगर आप भी इस खबर को पढ़ने के बाद सकते में है तो आपको बता दें कि, उनके मरने की ये खबर बिल्कुल झूठ है. बता दें कि ‘जॉनी इंग्‍ल‍िश’ जैसे किरदार निभा चुके रोवन एटकिंसन न सिर्फ जिंदा (Rowan Atkinson is Not Dead) हैं, बल्‍क‍ि पूरी तरह से स्‍वस्‍थ भी हैं.

यहां से निकली झूठी मौत की खबर

rowan atkinson

मिस्टर बीन पूरी तरह से स्वस्थ हैं. उनके मौत की झूठी खबर US broadcaster Fox News के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई थी. इस ट्वीट में लिखा गया था कि, फॉक्स ब्रेकिंग न्यूज मिस्टर बीन (रोवन एटकिंसन ) का 58 साल की उम्र में कार एक्सीडेंट के दौरान निधन हो चुका है.

इस तरह की ट्रेडिंग खबर का हवाला देकर लिंक पर क्लिक करने के लिए लोगों को कहा था. इस खबर को पढ़ने के बाद कोई RIP Mr Bean लिखने लगा, तो किसी की आंखों में आंसू आ गए.

पुराने ट्वीट भी हुए वायरल

rowan atkinson

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में इसे और भी स्पष्ट करते हुए लिखा गया कि 18 मार्च 2017 को एक कार दुर्घटना के दौरान 58 वर्षीय कॉमेडियन कम एक्टर रोवन एटकिंसन का देहांत हो गया था. बता दें कि यह खबर तथ्यों के आधार पर भी गलत है. क्योंकि 2017 के समय मिस्टर बीन की उम्र 58 नहीं बल्कि 62 वर्ष थी. उसी साल रोवन तीसरे बच्चे के पिता भी बने थे.

rowan atkinson

आपको बता दें ‘मिस्टर बीन’ का किरदार टीवी पर पहली बार 1990 में प्रदर्शित किया गया था. उसके बाद यह धीरे-धीरे दुनियाभर में मशहूर होता चला गया. इस किरदार की पॉप्युलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगा सकते है कि ‘मिस्टर बीन’ का फेसबुक पेज दुनियाभर में सबसे ज्यादा लाइक पेजेस में दसवें नंबर पर आता है.

एक नहीं कई बार मिस्टर बीन की मौत की अफवाह फैलाई गई

rowan atkinson

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब मिस्टर बीन की मौत की खबर सुनने को मिल रही है. वर्ष 2018 में भी सोशल मीडिया पर उनकी मौत की खबर तेज़ी से वायरल हुई थी. उस समय भी उनकी मौत की झूठी खबर को लोगों ने सच मान लिया था. इससे पहले वर्ष 2016 में भी कुछ लोगों ने उनके आत्महत्या करने की खबर फैला दी थी.

उस दौरान कई लोगों को इस खबर की सच्चाई पता चल गई. लोगों ने सवाल किया था कि, हर साल फेसबुक पर मिस्टर बीन को क्यों मरा हुआ बता दिया जाता है. बता दें कि मिस्टर बीन की तरह आए दिन किसी ना किसी सेलिब्रिटी के निधन की झूठी खबर फैला दी जाती है.

Back to top button