बॉलीवुड

श्रीदेवी और जयाप्रदा को जितेंद्र ने मेकअप रूम में कर दिया था बंद, जया को आज भी है इस बात का मलाल

श्रीदेवी और जया प्रदा बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की ये दो ऐसी अदाकाराएं रहीं हैं। जिन्होंने फ़िल्मी दुनिया में लगभग एक ही समय में क़दम रखा था। इतना ही नहीं इन दोनों में एक समानता और भी थी। जी हां ये दोनों ही अदाकाराएं साउथ इंडस्ट्री से आती थीं। तो ऐसे में दोनों के बीच एक होड़ सी थी कि कौन बॉलीवुड में पहले जगह बनाएगा। मालूम हो कि श्रीदेवी और जया दोनों ही एक्टिंग से लेकर डांसिंग तक में माहिर थीं, और दोनों ही खूबसूरती के मामले में भी नहले पे देहला थीं।

Jayaprada And Shree devi

ऐसे में श्रीदेवी और जया के बीच बहुत बड़ा कॉम्पिटीशन था। इस वजह से दोनों एक दूसरे को कुछ खास पसंद भी नहीं करती थीं। इतना ही नहीं दोनों कभी सेट पर एक-दूसरे से बात तक करना पसंद नहीं करती थी, लेकिन श्रीदेवी के निधन के बाद जया ने एक बात का ख़ुलासा किया कि उन्हें एक बात का मलाल आज भी है और वह बात श्रीदेवी से ही जुड़ी हुई है। ऐसे में आइए जानते हैं यह पूरी कहानी…

Jayaprada And Shree devi

गौरतलब हो कि इन दोनों अदाकाराओं के बीच ऐसा भी हुआ कि इन दोनों ने बॉलीवुड में साथ-साथ काम भी किया। इतना ही नहीं जया औऱ श्रीदेवी ने साथ-साथ काम करने से कभी इनकार भी नहीं किया लेकिन दोनों ने एक दूसरे से इस दौरान कभी बात तक नहीं की। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता था कि श्रीदेवी और जया के मन में एक दूसरे के लिए क्या था।

वहीं बता दें कि एक्ट्रेस जया प्रदा कुछ समय पहले ‘इंडियन आइडल-12’ में नजर आईं थी। इस दौरान उन्होंने दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ अपनी अनबन पर भी बात की। दोनों ने फिल्म ‘आखिरी रास्ता’ और ‘औलाद’ समेत कई फिल्मों में काम किया। दोनों की पर्दे पर तो बेहतरीन केमिस्ट्री दिखाई देती थी लेकिन असल जिंदगी में ये एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करती थीं।

Jayaprada And Shree devi

जी हां जया ने श्रीदेवी के साथ एक शूटिंग पर हुए वाकये को शेयर करते हुए कहा कि, “मुझे आज भी याद है फिल्म ‘मकसद’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र जी और राजेश खन्ना जी ने हम दोनों को कुछ घंटों के लिए मेकअप रूम में बंद कर दिया था। उन्होंने सोचा कि हम एक-दूसरे से बातचीत करना शुरू कर देंगे लेकिन हमने एक-दूसरे से एक शब्द तक की बातचीत नहीं की और वो दोनों भी हार मान गए। वहीं जब मुझे श्रीदेवी के निधन की खबर लगी तो मैं बहुत मायूस हुई।

ये बात आज भी मुझे बहुत अपसेट करती है और मैं उन्हें बहुत मिस करती हूं। अगर श्रीदेवी मुझे सुन रही हैं तो मैं आज कहना चाहती हूं कि काश हम और बातचीत करते।” जया को श्रीदेवी के जाने के बाद ये मलाल है कि वह उनसे बात नहीं कर पाईं।

Jayaprada And Shree devi

इतना ही नहीं जया ने श्रीदेवी के साथ अपनी कैट फाइट पर कहा कि, “ऐसा नहीं था कि हमें पर्सनली एक-दूसरे से कोई परेशानी थी। बस ये था कि ऑफ स्क्रीन हमारी केमिस्ट्री कभी मैच नहीं हो पाई। हमने कभी एक-दूसरे से नजरें तक नहीं मिलाईं जबकि पर्दे पर हम परफेक्ट बहनों की तरह दिखाई देते थे। हमने हर मामले में एक-दूसरे के साथ कॉम्पिटिशन रखा, फिर चाहे ड्रेसेस हो या डांस।

Jayaprada And Shree devi

हम जब भी सेट पर मिलते थे, डायरेक्टर और एक्टर्स हमें इंट्रोड्यूस करवाते थे और हम बस एक-दूसरे को ग्रीट करते हुए वहां से निकल जाते थे।” वहीं आख़िर में बता दें कि अपने फिल्मी करियर में 300 से अधिक फिल्मों में काम करने वाली श्रीदेवी की 24 फरवरी, 2018 को दुबई के होटल के बाथटब में डूबने से मौत हो गई थी।

Back to top button