बॉलीवुड

बॉबी देओल के कारण हुई अभिषेक-ऐश्वर्या की पहली मुलाक़ात, जानें कैसे, कब और कहां हुआ मिलन ?

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की जोड़ी को हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित और लोकप्रिय जोड़ी में से एक माना जाता है. जबकि दोनों की शादी को भी इसी सूची में रखा जाता है. गौरतलब है कि ऐश्वर्या और अभिषेक ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. दोनों की दोस्ती तो पहले से थी ही सही वहीं साथ काम करने के दौरान दोनों की दोस्ती मजबूत होती चली गई.

aishwarya rai and abhishek bachchan

बताया जाता है कि ऐश्वर्या और अभिषेक एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. दोनों ने कुछ समय तक अफ़ेयर चलाया और फिर साल 2007 की शुरुआत में दोनों ने सगाई कर अपने रिश्ते को दुनिया के सामने स्वीकार किया. जबकि अप्रैल 2007 में दोनों शादी के बंध में बंधकर हमेशा-हमेशा के लिए एक हो गए थे. हालांकि क्या आपको पता है कि ऐश्वर्या और अभिषेक पहली बार कैसे और कहां मिले थे और दोनों को किसने मिलवाया था. आइए आपको इन सवालों का जवाब देते हैं.

जिस शख़्स ने पहली बार ऐश्वर्या और अभिषेक की मुलाकात करवाई थी वो है बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता बॉबी देओल. ऐश्वर्या और अभिषेक का साथ शादी के बाअद से 14 साल का हो गया है और इसका आश्रय शायद बॉबी को भी दिया जाना चाहिए. अपने एक साक्षात्कार में कूद अभिषेक ने इस बात का ख़ुलासा किया था कि बॉबी देओल ने ही उन्हें सबसे पहले ऐश्वर्या राय से मिलवाया था.

aishwarya rai and abhishek bachchan

बता दें कि ऐश्वर्या और अभिषेक शादी के 10 साल पहले ही मिल चुके थे. दोनों की मुलाक़ात साल 1997 में हुई थी. दोनों की मुलाकात भारत में नहीं बल्कि विदेश में हुई थी. बता दें कि, स्टार किड होने के चलते बॉबी और अभिषेक एक-दूसरे को जानते थे और दोनों बचपन से दोस्त हैं.

aishwarya rai and abhishek bachchan and bobby deol

साल 1997 में बॉबी और ऐश्वर्या फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में एक साथ काम कर रहे थे. फिल्म का कुछ हिस्सा स्विट्जरलैंड में भी शूट किया गया था. तब अभिषेक का जाना भी किसी काम से स्विट्जरलैंड हुआ था और उस समाय बॉबी ने अभिषेक को अपने होटल में डिनर के लिये बुलाया. यही वो समय था जब अभिषेक और ऐश्वर्या पहली बार मिले थे.

पहली मुलाक़ात के दौरान शायद ही अभिषेक और ऐश्वर्या में से किसी ने सोचा होगा कि 10 साल के बाद वे पति-पत्नी के ख़ास रिश्ते में बंध जाएंगे. साल 2007 में दोनों की शादी बहुत धूमधाम से संपन्न हुई थी. जिसमें बॉलीवुड के बड़े से बड़े अभिनेता ने हिस्सा लिया था. शादी के 4 साल बाद दोनों कलाकार साल 2011 में बेटी के माता-पिता बने थे. नवंबर 2011 में ऐश्वर्या ने आराध्या को जन्म दिया था जो कि एक चर्चित स्टार किड है.

aishwarya rai and abhishek bachchan

बॉबी देओल के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ है जो कि साल 2022 में प्रदर्शित होगी. इस फिल्म में अहम रोल सुपरस्टार अक्षय कुमार का है.

bobby deol u

वहीं अभिषेक बच्चन की आगामी फिल्मों में ‘बॉब बिस्वास’ और दसवीं शामिल है. बॉब बिस्वास का ट्रेलर जारी हो चुका है और फिल्म 3 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

बात ऐश्वर्या राय की करें तो वे लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है हालांकि साल 2022 में वे तमिल फिल्म में नज़र आने वाली हैं.

Back to top button