बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित ने अनिल कपूर साथ में फ़िल्में न करने की खाई थी कसम, इस कारण बना ली थी दूरी

बॉलीवुड की दुनिया कमाल की दुनिया है। हिंदी सिनेमा जगत में आए दिन ऐसी खबरें आती रहती हैं कि किसी एक्टर ने किसी एक्ट्रेस के साथ फिल्म करने से मना कर दिया, किसी अभिनेत्री ने किसी खास एक्टर के साथ काम करने से मना कर दिया। आजकल ऐसी खबरें आम बात है। लेकिन एक समय था जब बॉलीवुड की दुनिया बहुत छोटी हुआ करती थी। उस समय एक्टर और एक्ट्रेस के बीच तालमेल भी बेहतर हुआ करता था।

ऐसे में एक एक्ट्रेस अपने जमाने के फेमस एक्टर के साथ काम करने से मना करें यह बहुत कम सुनने को मिलता था। उसी दौर में माधुरी दीक्षित ने अनिल कपूर के साथ फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था। आइए जानते हैं आखिर माधुरी ने ऐसा क्यों किया था ?

अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड में एक खास जगह बनाई हैं। शुरुआत में माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की जोड़ी को दर्शकों ने खूब सराहा। इन दोनों कलाकारों की फिल्में अक्सर हिट हुआ करती थीं।  इन्होंने साथ में बेटा, तेजाब, परिंदा, जमाई राजा और खेल जैसे फिल्मों में काम किया। फिल्मों में काम करते-करते इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गई और एक समय ऐसा भी आया जब इन दोनों के अफेयर की चर्चा होने लगी।

कई खबरों में दावा किया गया कि शूटिंग से इतर दोनों कलाकार सेट पर अच्छे खासे समय एक साथ बिताते हैं। अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की पर्दे पर बनी जोड़ी को लोग रियल लाइफ में देखने लगे, लेकिन एक दिन अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद माधुरी ने अनिल के साथ फिल्मों में काम करने से मना कर दिया और इनसे दूरी बना ली। आपको वह वाक्या बताते हैं जिसके बाद माधुरी दीक्षित ने अनिल कपूर से दूरी बना ली।

दरअसल एक दिन अनिल से मिलने के लिए उनकी पत्नी सुनीता कपूर अपने बच्चों के साथ सेट पर पहुंची । शूटिंग से समय मिलने के बाद अनिल सेट पर ही पत्नी और बच्चों से बात करने लगे और बेटे के साथ खेलने लगे, ठीक उसी समय माधुरी दीक्षित वहां से गुजरीं। माधुरी दीक्षित ने अनिल को अपने परिवार के साथ समय बिताता देख उनसे अपने आप को अलग कर लिया।

एक रिपोर्ट की माने तो माधुरी ने इसलिए दूरी बना ली थी कि अनिल कपूर की शादीशुदा और पारिवारिक जीवन में उनकी वजह से कोई परेशानी ना आए। एक इंटरव्यू में इस बात को माधुरी दीक्षित ने खुद स्वीकार किया था। अनिल कपूर से बढ़ती दूरियों पर सवाल पूछने पर उन्होने बताया कि वह ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहती हैं, जिसके कारण अनिल के परिवार में मुश्किलें खड़ी हो या फिर उनके परिवार के सदस्य को कोई हानि हो। इसी कारण से माधुरी अनिल से अलग होने की ठानी।

माधुरी और अनिल के बीच की दूरी आखिरकार 17 साल बाद समाप्त हुई। 2019 में अनिल और माधुरी ने फिल्म टोटल धमाल में पति-पत्नी का किरदार निभाकर अपने इस 17 साल की दूरियों को मिटा डाला।

Back to top button
?>