राजनीतिसमाचार

पंजाब में केजरिवल का बड़ा वादा, हर महीने महिलाओं को मिलेंगे 1000 रुपए, बदलेगा पंजाब का भविष्य

चुनाव आते ही नेताओं के वादों की टेप बजने लगती है। हर नेता जनता का वोट अपनी झोली में गिराने के लिए तरह-तरह के वादे करता है। चुनाव जीतने के बाद कुछ वादे पूरे होते हैं तो कुछ बस हवा में ही लटके रह जाते हैं। इन दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब (Punjab) में अपनी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। इस दौरान मोगा (Moga) में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने बड़ा चुनावी वादा कर दिया।

Arvind Kejriwal

महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपये

Arvind Kejriwal

केजरीवाल ने ऐलान किया कि यदि पंजाब में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार बनती है तो वह महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देंगे। यह पैसे पेंशन के अतिरिक्त होंगे। दिल्ली सीएम ने कहा कि यह विश्व का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण अभियान होगा। दिलचस्प बात ये है कि उनके वादे के अनुसार यदि किसी परिवार में तीन महिलाएं हैं तो उन तीनों को एक-एक हजार रुपये मिलेंगे।

पंजाब का भविष्य बदलेगा

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि अब मेरे विरोधी यह भी बोलेंगे कि पैसा कहां से आएगा? पंजाब से माफिया का खात्मा करना है पैसा अपने आप आ जाएगा। मुख्यमंत्री हवाईजहाज तक खरीद लेते हैं, मैंने नहीं खरीदा। बस टिकट फ्री कर दिया है। केजरीवाल जो बोलता है वह करता भी है। इस साल का चुनाव पंजाब का भविष्य बदल सकता है।

एक बार मौका देकर देखो

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि इस बार पिताजी या फिर पति ये नहीं बताएंगे कि आपको किसे वोट देना है। अब महिलाएं खुद ये निर्णय लेंगी कि किसे वोट देना चाहिए। सभी महिलाएं इस बार अपने घर में बोले कि एक बार केजरीवाल को मौका देकर देखो।

नकली केजरीवाल पंजाब में घूम रहा

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है। मेरा वादा है कि दो दिन बाद वह भी यही चीज बोल देगा। वह नकली है। मैंने कहा था कि इलेक्ट्रिसिटी फ्री कर देंगे, तो उसने भी बोल दिया कि बिजली फ्री कर देंगे। लुधियाना में उसका भाषण चल रहा था। वह बोला 400 यूनिट बिजली फ्री कर दी है।

मैं कहता हूं यदि एक भी शख्स का बिल शून्य आया हो तो मुझे बताइए। सिर्फ केजरीवाल ही पूरे देश में बिजली का बिल शून्य कर सकता है।

Back to top button