समाचार

जिस दिन बेटे का जन्मदिन होना चाहिए धूमधाम से, उसी दिन उठी मां की अर्थी, हर कोई रोने लगा

किसी मासूम का जन्मदिन हो, तो स्वाभाविक बात है कि उसकी मां भी जन्मदिन को लेकर उत्साहित रहेगी। ऐसा ही कुछ था आंचल के साथ। वह अपने इकलौते बेटे के जन्मदिन को लेकर काफ़ी उत्साहित थी, लेकिन उसे क्या मालूम था इससे पहले ही वह मौत की नींद सो जाएगी। बता दें कि रविवार को मासूम बेटे अयांश के जन्मदिन पर जब मां की अर्थी उठी तो हर आंखे नम हो गई और दिल में गम नजर आया।

Aanchal Case Kanpur

 

वहीं पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव मायके वालों को सौंप दिया था और रविवार की सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार कराया गया। इसके अलावा घटना संज्ञान में लेकर राज्य महिला आयोग की टीम भी पहुंच गई। ऐसे में आइए जानते हैं कि क्या है पूरी कहानी…

Aanchal Case Kanpur

बता दें कि नजीराबाद के अशोक नगर में रसोई मसाला कारोबारी की पत्नी आंचल अपने इकलौते बेटे के दूसरे जन्मदिन को लेकर बेहद उत्साहित थी। आंचल के बेटे अयांश का जन्मदिन 21 नवंबर को था, लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि बच्चे की मां अपने बेटे के दूसरे जन्मदिन को सेलिब्रेट नहीं कर पाई। गौरतलब हो कि काकादेव में रहने वाले पवन ग्रोवर की बेटी आंचल की शादी तीन साल पहले अशोक नगर निवासी रसोई मसाला कारोबारी सूर्यांश खरबंदा से हुई थी।

Aanchal Case Kanpur

शादी के बाद उसे बेटा हुआ था और आंचल ने उसका नाम अयांश रखा था। शनिवार को आंचल की संदिग्ध हालात में मौत एक राज बन गई है और मायके वालों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। घरवालों ने बताया कि आचंल का बेटे अयांश का रविवार को जन्मदिन है और वह दो साल का हो गया है।

यह संयोग ही है कि जिस बेटे के जन्म दिन को लेकर आंचल महीनों से योजनाएं बना रही थी, उसी दिन उसकी अर्थी उठी है। मां की मौत से अनजान अयांश दिन भर नाना-नानी और मामा की गोद में खेलता रहा।

Aanchal Case Kanpur

सूर्यांश नहीं रखता था अयांश का ख्याल…

Aanchal Case Kanpur

वहीं बता दें कि आंचल के बेटे अयांश का जन्म 21 नवंबर 2019 को हुआ था। मां रीना ग्रोवर ने बताया कि आंचल शादी के बाद बच्चा नहीं चाहती थी, लेकिन सूर्यांश की जिद्द के आगे वह झ़ुक गई। अयांश के जन्म के बाद सूर्यांश का व्यवहार पूरी तरह से बदल गया और वह बेटे का जरा सा भी ख्याल नहीं रखता था।

Aanchal Case Kanpur

यहां तक कि 12 नवंबर की घटना के बाद से बने माहौल में आंचल बेटे के जन्मदिन को लेकर बहुत चिंतित थी। उसने जो योजनाएं बनाई थीं, वह पूरी होती नहीं दिखाई दे रही थी। मगर किसे पता था कि बेटे के जन्म दिन से एक दिन पहले ही वह इस दुनिया को छोड़ देगी। जिस दिन बच्चे का जन्म दिन होगा, उसकी उसी दिन अर्थी उठेगी।

मां की मौत से अनजान अयांश दिन भर ननिहाल वालों की गोद में खेलता रहा। कई बार मां के बारे में पूछा, लेकिन लोग टाल देते। रविवार को जब मां की अर्थी उठी तो सिर से ममता का छाया उठने से अनजान मासूम अयांश को देखकर सभी की आंखे भर आईं और दिल में गम का माहौल बना रहा।

Back to top button