समाचार

बीजेपी में इन पांच नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी, विनोद तावड़े बनें राष्ट्रीय महामंत्री…

शहज़ाद पूनावाला समेत पांच नामों को बीजेपी में दी गई बड़ी जिम्मेदारी। जानिए किसके हिस्से में क्या आया?...

राष्‍ट्रीय स्‍तर पर भाजपा (BJP) ने नई नियुक्तियां की है। जी हां पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने महाराष्‍ट्र भाजपा के वरिष्‍ठ नेता विनोद तावड़े (Vinod Tawde) को भाजपा का राष्‍ट्रीय महासचिव बनाया है। बता दें कि पार्टी की ओर से एक बयान जारी कर इस बारे में बताया गया है।

Five Leaders give big responsibility in BJP

इसके अलावा शहजाद पूनावाला (Shehzad Poonawalla) को पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। वहीं राष्‍ट्रीय टीम में शामिल किए गए पांच सदस्‍यों में से एक राष्‍ट्रीय महासचिव, दो मंत्री और दो लोगों को पार्टी का राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता बनाया गया है और मालूम हो कि यह नियुक्तियां तत्‍काल प्रभाव से लागू होंगी।

वहीं बता दें कि विनोद तावड़े के साथ ही भाजपा के लिए राष्‍ट्रीय स्‍तर पर काम करने का मौका बिहार के पूर्व सांसद आर के सिन्‍हा के बेटे ऋतुराज सिन्‍हा को भी दिया गया है। ऋतुराज को पार्टी का राष्‍ट्रीय मंत्री बनाया गया है। इस लिस्ट में कहीं न कहीं क्षेत्रीयता को आधार बनाया गया है। जिसके आधार पर झारखंड की आशा लाकड़ा को भी राष्‍ट्रीय मंत्री बनाया गया। वहीं पश्चिम बंगाल के भारती घोष को राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता की जिम्‍मेदारी सौंपी है।


आख़िर में बता दें कि भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की ओर से संगठन स्तर पर एक महासचिव , दो सचिव और दो नए प्रवक्ताओं की नियुक्तियां की गई हैं। पश्चिम बंगाल से पूर्व भारतीय पुलिस अधिकारी रहीं भाजपा की नेता भारती घोष और शहज़ाद पूनावाला को प्रवक्ता का दायित्व सौंपा गया है।

Five Leaders give big responsibility in BJP

Back to top button