बॉलीवुड

बहनों संग रिश्ते पर बोले अर्जुन, ‘मैं एक झूठ नहीं बेचना चाहता कि सब कुछ सही है, हम अब भी एक नहीं

अभिनेता अर्जुन कपूर अपनी फिल्मों से अधिक अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर सुर्खियां बटोरते हैं. अर्जुन ने साल 2012 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे हालांकि उनका फ़िल्मी करियर अभी तक ख़ास नहीं रहा. लेकिन दूसरी ओर कभी खुद से उम्र में 12 साल बड़ी एक्ट्रेस मलाइका संग अपने अफ़ेयर को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं तो कभी वे अपने सौतेली बहनों संग अपनी बॉन्डिंग को लेकर चर्चाओं में आ जाते हैं.

बता दें कि, अर्जुन कपूर की सगी बहन का नाम अंशुला कपूर है वहीं उनकी दो सौतेली बहनें भी है. जान्हवी कपूर और खुशी कपूर. हालांकि अर्जुन अपनी सौतेली बहनों से भी अपनी सगी बहन की तरह ही प्यार करते हैं. लेकिन कुछ सालों पहले तक अर्जुन और उनकी सौतेली बहनों के बीच रिश्ता ऐसा नहीं था.

अर्जुन के पिता बोनी ने दो शादियां की थी. उन्होंने पहली शादी साल 1983 में मोना कपूर से की थी. दोनों के दो बच्चे अर्जुन और अंशुला कपूर हुए. वहीं बाद में बोनी ने मोना को तलाक देकर साल 1996 में अभिनेत्री श्रीदेवी इ शासी कर ली थे. ऐसे में अर्जुन और उनकी बहन की परवरिश उनकी मां ने अकेले ही की.

दूसरी शादी करने पर अर्जुन अपने पिता से तो ख़फ़ा थे ही वहीं श्रीदेवी से भी उनके रिश्ते ठीक नहीं थे वहीं बाद में अपनी सौतेली बहनों से भी उनके रिश्ते बिगड़े ही रहे. हालांकि जान्हवी-खुशी और अर्जुन के रिश्ते में श्रीदेवी के निधन के बाद सुधार आने लगा था. साल 2018 में श्रीदेवी के निधन के बाद अर्जुन अपनी सौतेली बहनों के करीब आए थे और इस दुःख की घड़ी में वे उनका सहारा बने थे.

arjun kapoor

अर्जुन कपूर ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में खुशी और जाह्नवी के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात की है. उन्होंने एक समाचार वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि, ‘अगर मैं आपसे यह कहूं कि हम एक परफेक्ट फैमिली हैं तो मेरा यह कहना यहां गलत होगा. यह अलग विचारों की बात नहीं है, हम अभी भी अलग परिवार हैं जो कि एक साथ रिश्ता निभाने की कोशिश कर रहे हैं. जब हम साथ में होते हैं तो कमाल का वक्त बिताते हैं लेकिन फिर भी हम एक नहीं हैं.’

अर्जुन कपूर आगे कहते हैं कि ‘मैं एक झूठ नहीं बेचना चाहता कि सब कुछ सही है. यह सही नहीं हो सकता क्योंकि हम अभी भी एक दूसरे को जानने की कोशिश कर रहे हैं. हमारी जिंदगी में दो बड़े दुर्भाग्यपूर्ण पल थे जिन्होंने हमें साथ ला दिया. हम हमेशा टूटे हुए टुकड़ों की तरह रहेंगे. एक दूसरे की जिंदगी की दूरियों को भरने की कोशिश कर रहे हैं.’

arjun kapoor

आगे अभिनेता ने कहा कि, ‘हम एक दूसरे का सहारा हैं. जान्हवी और खुशी के जन्म के 20 साल बाद हम मिले. मैं अभी 35 साल का हूं, अंशुला 28 की है. हम मैच्योर्ड एडल्ट हैं. हमें ऐसे एक दूसरे से मिल जाना काफी कठिन लग रहा है और मुझे यह भी लगता है कि सब कुछ ठीक नहीं होने से आप एक साथ रहना सीखते हैं और आप मतभेदों का सम्मान करना सीखते हैं. एक तरह से हम भी बहुत हद तक एक जैसे हैं. हममें अपने पिता के जीन हैं.’

arjun kapoor

बता दें कि अर्जुन आए दिन एक्ट्रेस मलाइका अरोरा संग अपने रिलेशनशिप से भी चर्चा बटोरते रहते हैं. दोनों कलाकार कई सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और अब फैंस को दोनों की शादी का बेसब्री इंतज़ार है.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो अर्जुन की आगामी फिल्म ‘एक विलेन 2’ है. साल 2022 में रिलीज होने वाली इस फिल्म में उनके साथ तारा एक्ट्रेस सुतारिया नज़र आएंगी.

Back to top button