राशिफल

Rashifal 21 November: आज इन 7 राशियों के भाग्योदय का बन रहा है योग, व्यापार में रहेंगे प्रभावी

हम आपको रविवार 21 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 21 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। लेकिन आत्मसंयत रहें। व्यापारियों के लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आज आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम नहीं मिल पाएगा। घर और ऑफिस में किए जाने वाले बदलावों से आप सहमत हो सकते हैं। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। पैसों की बात करें तो आपको बड़ा कर्ज लेने से बचने की सलाह दी जाती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर में खुशी का माहौल बनेगा, साथ ही किसी कार्यक्रम का आयोजन भी बना सकते हैं। दोस्तों के साथ बाहर घूमने जायेंगे। आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर को पुरानी जमीन से काफी धनलाभ मिलने का योग बन रहा है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। संबंधों में मधुरता आएगी। कॉन्फिडेंस के दम पर ही आप आगे बढ़ पाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कामकाज की व्यस्तता अधिक रहेगी। मित्रों से अनबन हो सकती है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। अटके हुए कार्यों को दोबारा शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। नौकरी करने वाले जातकों को सकारात्मक परिणाम मिल सकता है। आपकी प्रतिभा निखर कर सबके सामने आएगी। कीमती वस्तु गुम हो सकती है। पुराना रोग उभर सकता है। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। आज वाहन चलाते समय लापरवाही न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अच्छा महसूस करेंगे। सामूहिक और सामाजिक काम के लिए दिन अच्छा है। शैक्षणिक मोर्चे पर जो कठिनाई आ रही है उसे दूर करने में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। सोचे हुए पुराने काम शुरू करें, फायदा हो सकता है। परिवार के ज्यादातर काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं। मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक प्रतिकूलताएं रहेंगी। व्यावहारिक जीवन में अपयश मिलने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कुछ नया सीख सकते हैं। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। नौकरी में प्रमोशन‍ मिल सकता है। चोट व रोग से बचें। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। पुराने समय में किया गया निवेश इस समय आपको लाभ कराएगा। आपके अंदर नई उर्जा का संचार होगा। जीवनसाथी के साथ रोज़ाना की खटपट आज बद-से-बदतर हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पुरानी बातों के कारण मन थोड़ा बेचैन हो सकता है। व्यवसाय में नई योजना लागू होगी। पुरानी टेंशन खत्म हो जाएगी। आज आप खुद पर ध्यान देंगे। आपकी सक्रियता का स्तर बढ़ सकता है। दिमाग में कई तरह के आइडिया भी आ सकते हैं। आज आपको कोई खुशखबरी मिलने के प्रबल संकेत हैं। प्रेम जीवन में तनाव आ सकता है। किसी भी फैसले तक पहुंचने में देरी होगी। समाज और परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज पूरे हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। क्रोध पर नियंत्रण रहेगा। नए भवन, वाहन का सुख मिल सकता है। नए संपर्क लाभ के अवसर पैदा करेंगे। यात्रा सुखद एवं लाभकारी रहेगी। दांपत्‍य जीवन मधुर रहेगा। आज आपकी आय स्थिर रहेगी और आप अपने खर्च पर भी काबू पा सकेंगे। बिजनेस के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। साथ ही यात्रा सुखद रहेगी। संतान पक्ष से सुख की अनुभूति हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे। आज सेहत से जुड़ी परेशानियां असहजता का कारण बन सकती हैं इसलिए सेहत को लेकर लापरवाही ना करें। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है। किसी से आँखें चार होनी की काफ़ी संभावना है। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त है। किसी मित्र से अनबन की संभावना है। फालतू की बहस करने से आपको बचना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की ज़रूरत है। विचारों में परिवर्तन हो सकता है। कामकाज की अधिकता से थकावट अनुभव करेंगे। आपका स्‍वभाव मिलनसार रहेगा। नए वस्‍त्र खरीदने का मन हाे सकता है। किसी बड़े या महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात का अच्छा मौका मिल सकता है‌‌। सोच-समझकर काम करना होगा‌‌। नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अगर आज आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। लेन-देन में सावधानी रखें। भाग्योदय संभव है। जो भी काम करें पूरे आत्मविश्वास के साथ और आनंद से करें। निश्चित सफल होगे। आज व्यवसाय के नए अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। आज वैवाहिक जीवन में तनाव न आने दें। किसी के साथ उग्रतापूर्ण भाषा का प्रयोग न करें। सिंगल लोगों की लाइफ में कोई खास इंसान आ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। दिन थोडा तनाव भरा रह सकता है। उन परिस्थितियों में पड़ने से बचें जिनमें आप असुविधा महसूस करते हैं। अगर आप किसी नये काम की शुरुआत कर रहे हैं तो पूरा दिन व्यस्त रहने वाले हैं। स्वजनों के साथ खटपट होने की संभावना है। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। लव लाइफ शानदार रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वालों को किसी रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले काफी विचार-विमर्श कर लेना चाहिए। आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा। नए संपर्क स्थापित होंगे। अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और फिजूल की बातों में पड़ें। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। पारिवारिक लोगों से सम्बन्ध मधुर होंगे। कार्यस्थल पर किसी से आकर्षित होंगे।

आपने Rashifal 21 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button