बॉलीवुड

असल ज़िंदगी में इन स्टार्स के बीच है सगे भाई-बहन का रिश्ता, एक हुआ हिट तो दूसरा फ्लॉप

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार है जिनका आपस में एक-दूजे से बेहद मजबूत और ख़ास रिश्ता है. बॉलीवुड में तो कई बड़े नाम आपने देखें होंगे जहां किसी के बीच पिता-पुत्र तो किसी के बीच पति-पत्नी का रिश्ता है. वहीं छोटे पर्दे पर भी कई कलाकारों के बीच इसी तरह के बेहद करीब के रिश्ते है. टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारें है जो आपस में सगे भाई-बहन है. तो चलिए आज आपको 5 ऐसी ही जोड़ियों से मिलवाते हैं. इन भाई-बहनों की जोड़ियों में एक ने करियर में बुलंदियों को छुआ तो वहीं दूसरे का करियर ख़ास नहीं रहा.

कृष्णा अभिषेक और आरती सिंह…

कृष्णा अभिषेक देश के लोकप्रिय हास्य अभिनेताओं में से एक है. इन दिनों कृष्णा कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में देखने को मिल रहे हैं. वहीं कृष्णा ने फिल्मों में भी काम किया है. कृष्णा ने अपने काम के दम पर बड़ी और ख़ास पहचान बनाई है. रिश्ते में कृष्णा सुपरस्टार गोविंदा के भांजे लगते है, वहीं कृष्णा की बहन का नाम आरती सिंह है जो कि खुद भी एक्ट्रेस है. लेकिन आरती को भाई कृष्णा की तरह लोकप्रियता नसीब नहीं हो पाई.

डेलनाज ईरानी और बख्तियार ईरानी…

delnaaz

डेलनाज ईरानी छोटे पर्दे की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं. उन्होंने अब तक कई टीवी शोज में काम किया है. 50 साल की उम्र पार कर चुकी डेलनाज के भाई का नाम बख्तियार ईरानी है. बता दें कि, जहां टीवी सीरियल में शानदार काम करने के बाद डेलनाज ने फिल्मों में भी काम किया तो वहीं बख्तियार ज़्यादा नाम नहीं बना सकी और न ही उन्हें ज़्यादा काम मिला है.

रिद्धी डोगरा और अक्षय डोगरा…

रिद्धी डोगरा और अक्षय डोगरा के बीच बहन-भाई का रिश्ता है. रिद्धि डोगरा छोटे पर्दे की एक लोकप्रिय अदाकारा है. 37 साल की रिद्धि ने कई धारावाहिकों में काम किया है और घर-घर में एक ख़ास पहचान बनाई. बता दें कि साल 2011 में उन्होंने अभिनेता राकेश बापट से शादी की थी लेकिन साल 2019 में दोनों अलग हो गए थे. वहीं अक्षय की बात करें तो अक्षय अपनी बहन की तरह सफ़ल नहीं हो पाए और न ही उन्हें ज़्यादा लोकप्रियता मिल सकी.

मानसी जोशी और शरमन जोशी…

shrmans joshi

मानसी जोशी और शरमन जोशी का नाम भी इस सूची में शामिल है. शरमन जोशी एक जाने-माने अभिनेता है. वहीं मानसी जोशी एक टीवी अदाकारा है. बता दें कि शरमन जोशी ने अपनी पहचान एक बॉलीवुड अभिनता के रूप में बनाई है. शरमन जोशी ने हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में काम किया है और उन्होंने आमिर खान सहित कई बड़े फिल्म स्टार्स के साथ स्क्रीन साझा की है. साथ ही आपको बता दें कि वे हिंदी सिनेमा के मशहूर खलनायक प्रेम चोपड़ा के दामाद है. वहीं उनकी बहन मानसी जोशी को उनकी तरह लोकप्रियता नहीं मिल पाई. मानसी ने टीवी सीरियल में काम किया है.

मयूर वकानी और दिशा वकानी…

mayur vakani and disha vakani

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ धारावाहिक में दयाबेन का किरदार निभा चुकी एक्ट्रेस दिशा वकानी और सुंदर के किरदार में नज़र आने वाले अभिनेता मयूर वकानी के बीच भाई-बहन का रष्टा है. गौरतलब है कि इस धारावाहिक में दोनों भाई-बहन के किरदार में देखने को मिले है वहीं इनके बीच असल ज़िंदगी में भी यही रिश्ता है. जहां ‘तारक मेहता..’ शो में काम करके दिशा को घर-घर में लोकप्रियता मिली तो वहीं मयूर अपनी बहन की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाए.

Back to top button