समाचार

किसानों के आगे झुकी मोदी सरकार तो खुश हो गए सोनू सहित ये स्टार, लेकिन कंगना ने लगाई लताड़

आखिरकार एक साल के लम्बे इंतज़ार के बाद केंद्र सरकार ने अपने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया है. पीएम मोदी ने शुक्रवार सुबह राष्ट्र के नाम संबोधन में तीनों कृषि कानूनों (Three Farm Laws) को वापस लेने की बात कही थी. साथ ही पीएमओ ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से भी दी थी.

Three Farm Laws

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा एक के बाद एक इस संबंध में कई ट्वीट किए गए थे. पीएमओ द्वारा पीएम मोदी के हवाले से ट्वीट करते हुए लिखा गया था कि, ”आज मैं आपको, पूरे देश को, ये बताने आया हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है. इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में, हम इन तीनों कृषि कानूनों को रिपील करने की संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर देंगे.”

पीएम मोदी और उनकी सरकार द्वारा यह बड़ा कदम उठाए जाने के बाद लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया इस पर देखने को मिल रही है. आम लोगों, किसानों और राजनेताओं के साथ ही इस पर फ़िल्मी हस्तियों ने भी अपनी बात रखी है. वहीं हिंदी सिनेमा की बेबाक और बिंदास अदाकारा कंगना रनौत का भी इस पर बयान आया है. कंगना ने इस पर भड़कते हुए इंस्टाग्राम स्टोरी पर कुछ लिखा है.

kangana ranaut

बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत ने इस मुद्दे को लेकर अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा कि, ”दुखद, शर्मनाक और बिल्कुल गलत…अगर संसद में बैठी सरकार के बजाय गलियों में बैठे लोग कानून बनाना शुरू कर दें तो यह भी एक जिहादी देश है…उन सभी को बधाई जो ऐसा चाहते हैं.”

kangana ranaut

जहां एक ओर कंगना रनौत ने मोदी सरकार के इस फैसले पर निराशा और हताशा जताई है तो वहीं सोनू सूद, तापसी पन्नू और हिमांशी खुराना जैसे सितारों ने खुशी जाहिर की. पीएम द्वारा कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद सोनू सूद ने उनका धन्यवाद किया और किसानों की जयकार की.

sonu sood

अभिनेता ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया है. सोनू सूद ने ट्वीट में लिखा कि, ”किसान वापस अपने खेतों में आयेंगे,देश के खेत फिर से लहराएंगे. धन्यवाद नरेंद्र मोदी जी. इस ऐतिहासिक फैसले से किसानों का प्रकाश पूरब और भी ऐतिहासिक हो गया. जय जवान जय किसान.”

वहीं बॉलीवुड अदाकारा तापसी पन्नू ने भी कृषि कानून वापस लेने के फैसले पर ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने एक समाचार चैनल की एक ख़बर को साझा किया है जिसमें लिखा है कि, पीएम मोदी ने कहा है कि तीनों कृषि कानून वापस ले जाते हैं. अपने ट्वीट में तापसी ने स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा कि, ”गुरुपूरब की भी सबको बधाईयां.”

वहीं बिग बॉस का हिस्सा रहा चुकी और अभिनेत्री हिमांशी खुराना ने भी मोदी सरकार के इस फ़ैसले पर खुशी व्यक्त की है. उन्होंने इसे लेकर अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक पोस्ट साझा किया है. जिसमें लिखा है कि, ”आखिरकार जीत अपनी हुई. सभी किसान भाईयों को बहुत-बहुत मुबारकबाद. गुरु नानक जी देव जी के प्रकाश पर्व का बड़ा तोहफा.”

himanshi

गौरतलब है कि मोदी सरकार बीते साल संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान तीन नए कृषि कानून लाई थी. हालांकि पंजाब, हरियाणा, राजस्थान आदि के किसानों ने इसका विरोध किया था और दिल्ली के आस-पास नवंबर 2020 से किसान आंदोलन की शुरुआत की थी. पहले किसान आंदोलन तीन दिन का था लेकिन जब सरकार ने किसानों की कोई बात नहीं मानी तो आंदोलन बढ़ते चला गया.

इस बीच एक के बाद एक किसानों और सरकार के बीच कई अहम बैठकें हुई लेकिन बात नहीं बन सकी. जहां एक ओर किसान कृषि कानूनों के विरोध में डटे रहे तो वहीं दूसरी ओर सरकार ने भी कृषि कानूनों को वापस लेने से साफ मना कर दिया था. हालांकि अब कृषि कानूनों को वापस लिए जाने का रास्ता साफ़ हो गया है.

Back to top button