समाचार

50000 रुपए में अपने ही बच्चे बेच रहा ये पुलिसकर्मी, जानिये क्या थी मजबूरी – Video

अपने बच्चे हर किसी को प्यारे होते हैं। कोई भी उन्हें अपने से दूर करने के बारे में सोच भी नहीं सकता है। लेकिन कई बार ऐसी मजबूरी भी आ जाती है कि हमारा दिमाग काम करना बंद कर देता है। फिर इंसान को कुछ नहीं सूझता है। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ही ले लीजिए।

इस वीडियो में एक पुलिसवाला सड़क पर अपने दो बच्चे 50 हजार में बेचता दिखाई दे रहा है। तो अब सवाल ये उठता है कि आखिर वह अपने बच्चों को इस तरह सड़क पर क्यों बेच रहा है? चलिए जानते हैं।

बच्चों को बेचता दिखा पुलिसवाला

दरअसल ये चौकाने वाला मामला पड़ोसी देश पाकिस्तान का है। इस वीडियो में दिखाई दे रहे पुलिसकर्मी का नाम निसार लशारी है। वह सिंध प्रांत के घोटकी जिले का रहने वाला है। वह जेल विभाग में काम करता है। हाल ही में निसार का अपने बच्चों को बेचने वाला एक वीडियो बड़ा वायरल हुआ। इस वीडियो ने पाकिस्तान का एक काला सच भी सामने ला दिया। निसार एक खास मजबूरी के चलते अपने बच्चों को बेच रहा है।

सामने आई रुला देने वाली वजह

निसार लशारी ने एक मीडिया पोर्टल को बताया कि “मैं बहुत लाचार महसूस कर रहा हूं। मैंने अपने सीनियर से बच्चे के इलाज के लिए छुट्टी मांगी थी। हालांकि सीनियर ने इस छुट्टी के बदले उससे रिश्वत मांग ली। जब मैं बॉस को रिश्वत नहीं दे पाया तो उसने न सिर्फ मेरी छुट्टी कैन्सल कर दी बल्कि मेरा ट्रांसफर शहर से 120 किमी दूर लरकाना में कर दिया।”

पुलिसकर्मी का कहना है कि “मुझे रिश्वत न देने पर सजा मिली। मैं कराची जाकर जेल सुपरिटेंडेंट से शिकायत भी नहीं कर सकता, मेरा बॉस इतना बड़ा आदमी है कि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई होती ही नहीं है। अब मैं बच्चे के इलाज का खर्च उठाऊं या फिर रिश्वत दूं। लरकाना तबादला होने के बाद तो मैं अपने बच्चे का इलाज भी नहीं करवा सकता। ऐसे में मेरे दिमाग ने काम करना बंद कर दिया। मैं सुन्न पड़ गया। कुछ समझ नहीं आया क्या करूं। इसलिए अपने बच्चों को बेचने लगा।

वीडियो वायरल हुआ तो मुख्यमंत्री ने की मदद

अच्छी बात ये रही कि जब पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हुआ तो लोग उसकी मदद को आगे आने लगे। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होंने मामले में हस्तक्षेप किया। उन्होंने निसार को घोटकी में ही नौकरी पर बने रहने का आदेश जारी किया। इतना ही नहीं उन्होंने निसार को बच्चे का इलाज करवाने के लिए भी 14 दिन की छुट्टी भी दे दी। वहीं ये भी खबर आ रही है कि रिश्वत मांगने वाले अफसर पर भी कार्रवाई की जाएगी।

देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेख सरमद नाम के शख्स ने साझा किया है। यह वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। जब लोगों को इस वीडियो की सच्चाई पता चल रही है तो उनकी भी आंखें नम हो रही हैं।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button