बॉलीवुड

जब अचानक राज कपूर के बेडरूम में घुस गईं थीं नरगिस, यह दृश्य देख टूट गया था उनका दिल। जानिए…

इस वज़ह से राज कपूर और नरगिस के प्रेम में आई अड़चनें। फ़िर नरगिस ने सुनील दत्त से की शादी...

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री से अक़्सर अफ़ेयर की खबरें आती रहती है। जी हाँ ऐसा ही एक वाकया हिंदी सिनेमा के लीजेंड अभिनेता राज कपूर और दिग्गज अभिनेत्री नरगिस से जुड़ा हुआ है। बता दें कि इन दोनों ने कई फिल्मों में साथ में काम किया है। इस कपल को ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन भी खूब पसंद किया जाता था। राज कपूर और नरगिस साथ में काम करते-करते एक दूसरे से प्यार भी करने लगे थे। हालांकि उस वक्त राज कपूर शादीशुदा थे। वहीं नरगिस दत्त से उनका अफेयर चल रहा था।

नरगिस भी राज कपूर से बेहद प्यार किया करती थीं। ऐसे में राज कपूर की नरगिस दत्त से पहली मुलाकात उनके घर पर हुई थी। दरअसल राज कपूर किसी सिलसिले में नरगिस दत्त की मां जद्दन बाई से मिलने गए थे। उस वक्त उन दोनों की मुलाक़ात हुई थी।

Nargis and Raj Kapoor

इतना ही नहीं बता दें कि जब राज कपूर और नरगिस की मुलाकात हुई थी तब एक बार शो मैन किसी काम के सिलसिले में सिंगर, कंपोजर और डांसर जद्दन बाई के घर गए थे। जद्दन बाई नरगिस की मां थीं। उस वक्त जद्दन बाई घर पर नहीं थीं इसलिए राज कपूर के लिए दरवाजा नरगिस ने खोला और नरगिस इतनी खूबसूरत थीं कि पहली नजर में ही राज कपूर को उनसे प्यार हो गया था।

वहीं इसी मुलाक़ात के बाद दोनों के बीच मेल-मिलाप बढ़ा और दोनों ने एक साथ काम करना शुरू किया। बता दे कि ये रिश्ता कई सालों तक चलता रहा। उसके बाद नरगिस को राज कपूर से उम्मीदें होने लगीं कि वह दोनों मिलकर घर बसाएंगे। वहीं राज कपूर अपनी पत्नी से भी बेहद प्यार करते थे। उनका तो कहना था कि उनकी पत्नी उनके बच्चों की मां हैं और नरगिस उनकी फिल्मों की मां हैं।

Nargis and Raj Kapoor

ऐसे में एक दिन राज कपूर और नरगिस का वेकेशन्स का प्लान था। नरगिस राज कपूर की राह देख रही थीं। लेकिन राज कपूर उस दिन उनके घर नहीं आए। ऐसे में नरगिस परेशान हो गईं और सीधा राज कपूर के घर जा पहुंचीं। वहां जाकर देखा तो बड़ी रौनक लगी हुई थी। राज कपूर के घर में आलीशान पार्टी चल रही थी। वहीं जब वह पार्टी में गईं तो उन्हें राज कपूर पार्टी में कहीं नजर नहीं आए।

Nargis and Raj Kapoor

ऐसे में वह राज कपूर को ढूंढते हुए उनके बेडरूम तक जा पहुंचीं। नरगिस ने राज कपूर के बेडरूम का दरवाजा भी नहीं खटखटाया और वह वैसे ही अंदर जा पहुंचीं। नरगिस ने देखा राज कपूर अपनी पत्नी के साथ थे और वह उन्हें गले में हार पहना रहे थे।

Nargis and Raj Kapoor

ऐसे में जब नरगिस ने राज कपूर को उनकी पत्नी के साथ समय बिताते हुए देखा तो वह अचानक खामोश हो गईं और चुपचाप बाहर चली गईं। उन्हें उस दिन अहसास हुआ कि राज कपूर और उनके रिश्ते का कुछ नहीं हो सकता। ऐसे में उस दिन नरगिस ने अपनी जिंदगी से जुड़ा बहुत बड़ा फैसला ले लिया कि अब वह राज कपूर से अपने सारे रिश्ते तोड़ देंगी। आखिरकार हुआ भी कुछ ऐसा ही और उस दिन के बाद नरगिस राज कपूर से पहले की तरह कभी नहीं मिलीं। वहीं कुछ वक्त बाद नरगिस की जिंदगी में सुनील दत्त ने एंट्री मारी।

इसके बाद नरगिस ने सुनील दत्त से ब्याह रचा लिया। वैसे सुनील दत्त और नरगिस की प्रेम कहानी भी काफ़ी अद्भुत थी। बता दें कि एक बार सुनील दत्त की बहन बीमार पड़ गईं। वो मुंबई में किसी डॉक्टर को नहीं जानते थे। ऐसे में नरगिस बिना सुनील दत्त को बताए उनकी बहन को लेकर अस्पताल में चली गईं और इलाज करवाया। इससे सुनील दत्त और नरगिस के बीच प्रेम ओर बढ़ गया। फ़िर दोनों ने शादी की।

Nargis and Raj Kapoor

Back to top button