वीडियो : नमाज पढ़ रहे मुसलमानों के साथ पुलिसवालों की ये हरकत हो रही है वायरल!

नई दिल्ली – सोमवार को देशभर में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस दिन देशभर के मुसलमानों ने नमाज अदा की। लेकिन, ईद के मौके पर ही एक ऐसा वाकया देखने को मिला जो देश के वर्तमान हालात के बिल्कुल उलट था। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल हो रहा है। Policemen helping namaazis.

नमाजियों के साथ पुलिस ने दिखाया धार्मिक सद्भाव :

सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहे इस वीडियो में कुछ लोग नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं। नमाज पढ़ रहे इन लोगों की सुरक्षा के लिए वहां कुछ पुलिसवाले भी तैनात किये गए हैं। हालांकि, वीडियो देखकर ये अंदाजा नही लगाया जा सकता कि यह कब का और कहां का वीडियो है। लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो में हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल दिखाई दे रही है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब नमाजी नमाज पढ़ने के लिए खड़े होते हैं तो तेज हवाओं की वजह से जिस चटाई पर वो नमाज पढ़ रहे हैं वो उड़ने लगती है। चटाई को हवा से उड़ता देख दो पुलिसवाले आगे बढ़ते हैं और उसे ठीक कर किसी भारी वस्तु से दबा देते हैं। आपको बता दें कि नमाज पढ़ने के दौरान किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहिए, शायद इसी वजह से पुलिसवालों ने नमाजियों की चटाई को ठीक कर दिया।

खूब वायरल हो रहा है यह वीडियो :

पुलिसवालों ने नमाज अदा करने वाले नमाजियों के साथ जो किया उसकी सोशल मीडिया पर जमकर वाहवाही हो रही है। वायरल हो रहे इस वीडियो को लोग खूब पसंद और शेयर कर रहे हैं। हालांकि, इस वीडियो को न्यूज नायक नाम के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है। शेयर किये जाने के 24 घंटों के भीतर ही इस वीडियो को लगभग 6 लाख लोग देख और 16 हजार लोग शेयर कर चुके हैं।

इस पोस्ट पर हजारों लोग अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं और इन पुलिसवालों की तारीफ कर रहे हैं। वहीं एक यूजर ने लिखा है कि, खुशी होती है ये सब देखकर, पता नहीं किसकी नजर लग गई है हिंदुस्तान को। वहीं कुछ लोगों ने इसे चैन और अमन की नई आशा के रुप में लिया है।

देखें वीडियो –