बॉलीवुड

ख़ूबसूरती पाने के लिए इन अभिनेत्रियों ने पार की सारी हदें, इस ख़ास ट्रीटमेंट से बन गई सांवली से गोरी

जब भी ख़ूबसूरती की बात होती है तो सबसे पहले जेहन में बॉलीवुड अदाकाराओं का चेहरा सामने आता है. हिंदी सिनेमा के इतिहास में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां हुई है जिन्होंने अपनी अदाकारी के साथ ही गजब की ख़ूबसूरती से भी ख़ूब नाम कमाया है. हालांकि कई एक्ट्रेस सांवले रंग के कारण खूबसूरती में पीछे रह गई. लेकिन उन्होंने समय के साथ स्किन व्हाइटनिंग का सहारा लेकर खुद को गोरा बना लिया और अपनी ख़ूबसूरती में चार चाँद लगा लिए.

तो आइए आज आपको इस लेख में हिंदी सिनेमा की कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं जो पहले सांवली थी लेकिन स्किन व्हाइटनिंग की मदद से वे दूध जैसी सफ़ेद हो गई. इन अदाकाराओं की आप पुरानी और अब की तस्वीरें देखेंगे तो फर्क साफ़ नज़र आएगा.

काजोल (Kajol)…

kajol

90 के दशक की मशहूर अदाकारा हैं काजोल. काजोल की आप पुरानी तस्वीरें और फ़िल्में देखेंगे तो वे बेहद सांवली नज़र आएगी. जबकि अब वे बहुत गोरी हो गई है. अपने काले रंग के कारण काजोल को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा जिसके चलते बाद में उन्होंने स्किन वाइटनिंग का सहारा लिया और सांवले रंग से छुटकारा पा लिया.

बिपाशा बासु (Bipasha Basu)…

bipasha basu

अभिनेत्री बिपाशा बासु आज काफी ख़ूबसूरत नज़र आती है जबकि पहले वे भी सांवली ही थी. बिपाशा की भी पुरानी फ़िल्में और तस्वीरें इस बात की साफ़ गवाही देती है. बताया जाता है कि इस बोल्ड अदाकारा ने भी गोरी रंगत पाने के लिए स्किन वाइटनिंग का सहारा लिया और इसे पाकर वे बेहद खुश थीं.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)…

Priyanka Chopra

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की गिनती आज ग्लोबल स्टार के रूप में होती हैं. प्रियंका चोपड़ा ने करीब 18 साल पहले हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उस समय की आप उनकी तस्वीरें देखेंगे तो पाएंगे कि प्रियंका का रंग भी कोई ज़्यादा साफ़ नहीं था. गोरी दिखने के लिए प्रियंका ने भी स्किन ट्रीटमेंट लिया है. जबकि यह भी दावा किया जाता है कि प्रियंका ने खुद को आकर्षक बनाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty Kundra)…

shilpa shetty

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty Kundra) हिंदी सिनेमा की सबसे फिट और हिट एक्ट्रेस में से एक हैं. शिल्पा शेट्टी की फिटनेस के साथ ही उनकी ख़ूबसूरती के चर्चे भी हर जगह होते हैं हालांकि पहले ऐसा नहीं था. क्योंकि वे भी पहले गोरी नहीं थी. शिल्पा खुद भी इस बात को स्वीकार कर चुकी है कि पहले उनका रंग काफी सांवला था और जिससे वे खुश नहीं थी. एक्ट्रेस ने बाद में स्किन वाइटनिंग ट्रीटमेंट की मदद ली थी. साथ ही कहा जाता है कि शिल्पा ने आकर्षक दिखने के लिए ब्रेस्ट सर्जरी और प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है.

रेखा (Rekha)…

rekha

जब भी हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों की बात होती है तो रेखा का नाम जरूर सामने आता है. रेखा ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपने डांस और ख़ूबसूरती से भी फैंस का खूब दिल जीता है. लेकिन रेखा भी पहले सांवली थी जबकि बाद में एक्ट्रेस ने गोरी दिखने के लिए स्किन ट्रीटमेंट का सहारा लिया.

श्रीदेवी (Sridevi)…

sridevi

दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी को लेकर भी कहा जाता है कि उन्होंने भी आकर्षक और गोरी दिखने के लिए स्किन ट्रीटमेंट की मदद ली थी. हालांकि हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी ने कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया था. गौरतलब है कि 24 फरवरी 2018 को निधन हो गया था.

हेमा मालिनी (Hema Malini)…

hema malini

हेमा मालिनी (Hema Malini) को इस सूची में देखकर आपको शायद हैरानी भी हुई होगी लेकिन हेमा मालिनी के लिए भी ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने भी स्किन ट्रीटमेंट का सहारा लिया है. हेमा पहले सांवली तो नहीं थी बल्कि उनका रंग गेंहुआ था हालांकि फिर भी उन्होंने गोरी रंग पाई.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)…

deepika padukone

इस सूची में आज के समय की सबसे चर्चित और लोकप्रिय अदाकारा दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का नाम भी शामिल है. उनकी भी पुरानी तस्वीरों और फिल्मों से फर्क साफ़ समझा जा सकता है कि उन्होंने भी गोरा रंग पाने के लिए स्किन ट्रीटमेंट करवाया है.

Back to top button