समाचार

14 साल की लड़की को हुआ प्यार, जनजाति के लोगों ने सिर मुंडवा दी खौफनाक सजा, देखें Video

प्रेम बहुत ही खूबसूरत चीज है। लेकिन इस खूबसूरती को हर कोई नहीं समझता है। भारत में आज भी कई ऐसे परिवार और समुदाय मौजूद हैं जिन्हें लड़का या लड़की का प्रेम करना अच्छा नहीं लगता है। खासकर यदि लड़की किसी से प्यार कर लें या प्रेमी के साथ भाग जाए तो परिवार और समाज नाराज हो जाता है। इस केस में कुछ लड़की से बोलचाल बंद कर देते हैं या बाद में मान जाते हैं।

लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो लड़की को भयानक दंड देते हैं। अब गुजरात के पाटन जिले का यह मामला ही ले लीजिए। यहां गांव और परिवारवालों ने लड़की को लड़के के साथ भागने की तालिबानी सजा दी।

लड़की को प्रेम करने की मिली तालिबानी सजा

दरअसल गुजरात के पाटन जिले के हारीज गांव में एक 14 साल की लड़की कथित तौर पर अपने प्रेमी के साथ भाग गई। इसके बाद लड़की के परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर लड़की को क्रूर सजा दी। उन्होंने पहले लड़की के चेहरे पर कालिख पोती, फिर उसका सिर मुंडवा दिया। जब इससे भी मन नहीं भरा तो कंडे की आग से भरा मटका लड़की के सिर पर रखा उसे पूरे गांव में घुमाया।

लड़की पर लगा जनजाति को बदनाम करने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लड़की अपने प्रेमी संग पकड़ी गई थी। उसके समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि लड़की ने प्यार कर और घर से भागकर जनजाति को बदनाम किया। यही वजह थी कि लड़की के परिवारवाले भी ग्रामीणों के साथ अपनी बेटी को ऐसी भयानक सजा देने को राजी हो गए। ये भी बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद ग्रामीणों ने लड़की की सगाई उन्हीं के समुदाय के एक लड़के से कर दी।

वीडियो हुआ वायरल

इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ लोग पीड़ित लड़की का सिर मुंडवाते और चेहरे पर कालिख पोतते हैं। इस दौरान लड़की चीखती है, चिल्लाती है, रोती है, लेकिन किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता है। पुलिस अधीक्षक अक्षयराज मकवाणा के अनुसार यह मामला 9 नवंबर का है, लेकिन इसका वीडियो अब वायरल हो रहा है।

35 लोगों के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस भी तुरंत एक्टिव हो गई। उन्होंने इस मामले की जांच के बाद 35 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसमें से अभी तक 22 लोग गिरफ्तार भी हो चुके हैं। वहीं लड़की जिस लड़के के साथ भागी थी उसके ऊपर रेप एवं बाल यौन अपराधों व बच्चों का संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है।

यहां देखें वीडियो

वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस मामले की बहुत निंदा कर रहे हैं। उनका कहना है कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। आज के जमाने में हर किसी को अपनी मर्जी से प्यार और शादी करने का हक होना चाहिए।

Back to top button