बॉलीवुड

कहानी उस प्रेम कहानी की, जिसकी वज़ह से करियर में तो आगे बढ़ी ऐश्वर्या राय। लेकिन ठहर गई जिंदगी…

बॉलीवुड क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) किसी पहचान की मोहताज़ नहीं। जी हां उन्होंने अपने करियर में कामयाबी का एक नया मुक़ाम स्थापित किया। ऐश्वर्या राय न सिर्फ़ बच्चन परिवार की बहू बनी, बल्कि प्रोफेशनल जिंदगी में भी उन्होंने अपना लोहा मनवाया। ऐश्वर्या ने विश्व सुंदरी से लेकर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनने तक का सफर तय किया।

Turning Point That Changed Aishwarya Rai

वहीं कहते हैं कि जिंदगी में ऐसे कई मोड़ आते हैं जब करियर और जिंदगी सब कुछ बदल जाती है। ऐसे ही कई मो़ड़ ऐश्वर्या की जिंदगी में भी आए। लेकिन एक ऐसा मोड़ आया जिसने ऐश को कामयाबी के शिखर पर तो पहुंचा दिया, लेकिन उनकी निजी जिंदगी में भारी उथल पुथल मचा दी और इतना ही नहीं उस मोड़ ने ऐश्वर्या को झकझोर कर रख दिया। आइए आज हम आपको उसी से जुड़ी कहानी बताते हैं…

क्या थी वह पूरी कहानी, जिसने ऐश्वर्या को निजी जिंदगी में झकझोर दिया…

बता दें कि ऐश्वर्या राय ने 1997 में आई फ़िल्म ‘इरुवर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन उनकी जिंदगी 1999 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ ने बदल कर रख दी। ये ही ऐश्वर्या की जिंदगी का वो मोड़ था जिसने उन्हें सफलता के शिखर पर पहुंचा दिया था। तो वहीं, उनकी निजी जिंदगी में हलचल मचा कर रख दी थी।

Aishwarya Rai Bachchan and salman khan

गौरतलब हो कि प्रेम कहानी पर आधारित इस फिल्म के हीरो थे सलमान खान और ऐश्वर्या राय उनकी हीरोईन थीं। इस फिल्म में दोनों के बीच फिल्माया जा रहा ऑन स्क्रीन लव ना जाने कब ऑफ स्क्रीन लव स्टोरी में तब्दील हो गया कि किसी को कानों-कान पता नहीं चला।

फिल्म खत्म होते ही दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगीं। ऐश्वर्या और सलमान चर्चा का विषय बन गए। सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी बेहद प्यारी और खूबसूरत थी, लेकिन जल्द ही इस जोड़ी को किसी की नजऱ लग गई।

करियर में तो आगे बढ़ी ऐश, लेकिन ठहर गई जिंदगी…

वहीं बता दें कि ‘हम दिल दे चुके सनम’ फिल्म ऐश्वर्या राय के करियर की सबसे सफल फिल्म थी। इस फिल्म ने ही ऐश्वर्या को बॉलीवुड में स्थापित किया और ऐश्वर्या के करियर को बढ़ाने में मील का पत्थर साबित हुई। लेकिन इसी फिल्म के कारण ऐश्वर्या की निजी जिंदगी में कुछ समय तक भूचाल आ गया था। फिल्म की रिलीज के कुछ समय तक तो सबकुछ ठीक ठाक रहा, लेकिन फिर कुछ समय के बाद ही सलमान और ऐश्वर्या दोनों के बीच विवाद होने लगा।

मीडिया में दोनों की लड़ाई, फिर मारपीट की खबरें तक समाचारों की हेडलाइन बनने लगीं। इसके बाद दोनों के रास्ते अलग होना स्वाभाविक था और वही हुआ भी।

aishwarya rai daughter

ऐश ने आगे जाकर अभिषेक बच्चन से शादी कर ली और आज एक खुशहाल जिंदगी जी रहीं हैं। वहीं, सलमान खान आज भी कुंवारे हैं।

Back to top button