राशिफल

Rashifal 14 November: आज 6 राशियों पर प्रसन्न हो रहे हैं सूर्यदेव, आय बढ़ने की है प्रबल संभावना

हम आपको रविवार 14 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 14 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज प्रवास और यात्रा की संभावनाएं है। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। आज के दिन आपको दिल और दिमाग दोनों ही शांत रखकर खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखना है। बेवजह का तनाव लेने से बचें। सुख के साधन जुटेंगे। कारोबार लाभदायक रहेगा। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। मातहतों का सहयोग प्राप्त होगा। हेल्थ की छोटी-सी भी समस्या आपको बड़ी लग सकती है, जिससे बेवजह का तनाव हो सकता हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी वित्तीय स्थिति सुधरेगी। आपके कार्यक्षेत्र में कोई फेरबदल हो सकता है। आपने जो योजना बनाई है, उसमें आप सफल होंगे, जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम और खेल में ज्‍यादा लगेगा। आज का दिन अपना हुक़्म चलाने का या ऐसा काम करने का नहीं है, जो परेशानियाँ खड़ी कर सकता है। जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना है। यदि आपको काफी समय से लोन लेने में समस्‍या आ रही है तो वह दूर होंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

थकान व कमजोरी महसूस हो सकती है। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आज का दिन बहुत ही हंसी-खुशी में गुजरेगा। नौकरीपेशा से जुड़े लोग आर्थिक मामलों में सतर्कता बनाए रखें, नहीं तो पछताना पड़ सकता है। बिजनेस के मामले को लेकर दिन थोड़ा कठिन रहने वाला है। आज इच्छानुसार खाना खाने को मिल सकता है। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। युवाओं को नए अवसरों की खोज के लिए शहर से बाहर जाना पड़ सकता है।

surya dev

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। हो सकता है कि कार्यस्‍थल पर आपका किसी से विवाद हो जाए। संतान के प्रति चल रही चिंताएं भी कम होंगी और विवेक अनुसार लिए गए निर्णय फलदाई साबित होंगे। आप कोई नया कार्य करने की सोच सकते हैं, जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। नौकरी के क्षेत्र में कुछ परिवर्तन होने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

माता-पिता की सहायता से आप आज आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। परिवार के साथ आज यात्रा पर जाना संभव हैं, परन्तु थकान का अनुभव भी हो सकता है। पेट संबंधित व्याधियों के योग हैं। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपका वैवाहिक संबंध कच्चा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके पास कई ऐसे मौके आएँगे जो आपको भविष्य में और भी ज्यादा पैसा कमाने के अवसर प्रदान कर सकते हैं। साथी से वैचारिक मतभेद उत्‍पन्‍न होगा। प्रेम में असफलता प्राप्‍त हो सकती है। अपनी व्‍यापारिक योजना को गुप्‍त रखें। आज आप तन और मन से हलकापन अनुभव करेंगे। पूंजी निवेशकों के लिए अच्छा दिन है। धोखे की आशंका है। पत्‍नी की सलाह काम आ सकती है। वाणी माधुर्य का लाभ लें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने दिल की बातें साझा करने की सोच सकते हैं। अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा। आपको इस दिशा में सोच-समझकर कदम बढ़ाना चाहिए। आप एक नया व्यापार शुरू करने की सोच सकते हैं। संतान के विषय में चिंता सताएगी। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं। शान शौकत पर अधिक खर्च से बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन भाग्यवृद्धि का है। आप यात्रा कर सकते हैं। रुचिकर भोजन मिल सकता है। सगाई, विवाह की बात आगे बढ़ सकती है। अनावश्‍यक क्रोध से बचें। वाणी और व्यवहार पर संयम रखें। अधिक संवेदनशीलता आपके मन को व्यथित कर सकती है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। नए वस्‍त्र, आभूषण खरीदने का मन बनेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको विविध क्षेत्रों से लाभ होने के योग हैं। मित्रों के साथ हुई भेंट आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी। पिछले कुछ दिनों से अलग अलग दिशाओं में आपका मन भाग रहा है और निर्णय लेने में आप असमर्थ रहेंगे। अपने कार्यस्थल पर मुद्दों के बारे में स्पष्ट और उचित निर्णय लेने में सक्षम होंगे। आज काम की भागीदारी से आपको इस चरण की ओर मदद मिलेगी, यहां तक कि व्यवसाय में कुछ निवेश पर विचार किया जाना चाहिए।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी मेहनत और कार्यशैली नौकरी में सफलता प्रदान करेगी। अगर आप व्यापार करते हैं और कोई बड़ा निवेश करने वाले हैं तो आज आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है। आज के दिन दोस्तों का साथ आपको राहत देगा। अपने प्रिय से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। घर के वातावरण में बदलाव देखने को मिल सकता है।

Hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका बिजनेस अच्छा चलेगा। दिन फायदा लेकर आया है। अपनी बात दूसरो के सामने इस तरह से रखें की लोग आपसे नाराज न हों। आपके लिए पारिवारिक मामलों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होगा। किसी रिश्तेदार के आगमन से खुश रहेंगे। समय के साथ महत्वपूर्ण काम पूरे हो जायेंगे। इसी ऊर्जा स्तर के साथ काम करेंगे तो बिजनेस में सफलता जरुर मिलेगी। अगर आप माता-पिता हैं तो आप अपने बच्चे के भविष्य को लेकर चिंतित होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज भाइयों से कुछ मनमुटाव हो सकता है। आलस्य की अधिकता रहेगी। आपको अपनी वाणी और व्यवहार का ध्यान रखना होगा। आप अपने गुस्से पर काबू रखें। व्यापार से जुड़े जातकों को अच्छा मुनाफा हो सकता है। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहें। धैर्य से काम लें, आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। अगर आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको जॉब मिलने की संभावना है।

आपने Rashifal 14 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button