बॉलीवुड

आज सलमान के बच्चों की मां होती जूही चावला, एक्ट्रेस के पिता से की थी रिश्ते की बात, लेकिन..’

हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय अदाकारा जूही चावला आज (13 नवंबर) को अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं. 13 नवंबर 1967 को जूही का जन्म हरियाणा के अंबाला में हुआ था. जूही ने हिंदी सिनेमा में कई हिट फ़िल्में दी है और उनकी जोड़ी आमिर खान के साथ खूब पसंद की गई. जूही 90 के दशक की चर्चित और ख़ूबसूरत अदाकारा हैं.

juhi chawla

बता दें कि जूही चावला की जोड़ी मशहूर अभिनेता आमिर खान के साथ खूब पसंद की गई है. दोनों ने लगभग एक साथ अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. पहली बार दोनों की जोड़ी साल 1988 में आई ‘फिल्म क़यामत से क़यामत तक’ में जमी थी और यह आमिर की डेब्यू फिल्म थी. यह फिल्म हिट रही थी. दोनों ने ही साथ में इसके बाद कई फिल्मों में काम किया.

juhi chawla

जूही चावला ने अपने समय के कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है और सलमान खान के साथ भी उनकी जोड़ी जमी है. हालांकि क्या आपको पता है कि सलमान खान जूही चावला को पसंद करने लगे थे और वे एक्ट्रेस से शादी भी करने वाले थे लेकिन दोनों का रिश्ता पूरा नहीं हो सका.

salman khan and juhi chawla

बता दें कि बड़े पर्दे पर सलमान और जूही की जोड़ी को कई फिल्मों में साथ में देखा गया है हालांकि उन्होंने जिस भी फिल्म में साथ काम किया उसमें बस उनका कैमियो ही था. फिल्म ‘दीवाना मस्ताना’ में तो दोनों की शादी भी हुई थी और सलमान तो असल में भी जूही को अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे. सलमान ने इसके लिए प्रयास भी किया था हालांकि उनके हाथ निराशा लगी और वे आज 55 साल की उम्र में भी कुंवारे हैं.

juhi chawla and salman khan

सलमान खान एक समय जूही को ख़ूब पसंद करते थे और सलमान में मन बना लिया था कि अगर वे शादी करेंगे तो जूही से ही करेंगे. सलमान ने एक बार इस बारे में बात करते हुए कहा था कि, ‘जूही बहुत प्यारी हैं. मैंने उनके पापा से पूछा भी था कि क्या आप जूही को मुझसे शादी करने देंगे? लेकिन उन्होंने मना कर दिया. शायद उन्हें मैं पसंद नहीं आया. पता नहीं किस तरह का लड़का चाहिए था उनको?’

salman khan and juhi chawla

सलमान का जूही से शादी करने का सपना जो टूटा कि आज तक उन्होंने शादी नहीं की. अभिनेता 55 साल की उम्र में भी कुंवारे हैं. उनके कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के संग अफेयर रहे हैं लेकिन किसी के साथ भी वे शादी के बंधन में नहीं बंध सके. वहीं दूसरी ओर जूही ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली थी.

अपने पति के साथ जूही एक ख़ुशहाल और शानदार जीवन बिता रही हैं. बता दें कि जूही और जय दो बच्चों के माता-पिता हैं. बेटी का नाम जान्हवी मेहता और बेटे का नाम अर्जुन मेहता हैं.

juhi chawla and jay mehta

मिस इंडिया रह चुकी हैं जूही…

जूही चावला के बारे में फैंस को यह बात कम ही पता है कि एक्ट्रेस ने साल 1994 में मिस इंडिया का ख़िताब अपने नाम किया था और इसके बाद साल 1986 में उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे थे.

juhi chawla

साल 1986 में जूही ने फिल्म ‘सल्तनत’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे लेकिन उन्हें असली पहचान साल 1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से मिली थी. इसके बाद जूही ने कई फिल्मों में काम किया और वे बॉलीवूड की एक लोकप्रिय अदाकारा बन गई.

Back to top button