अध्यात्म

पति-पत्नी रोज कुत्ते-बिल्ली की तरह झगड़ते हैं तो करें ये उपाय, बढ़ जाएगा प्रेम

पति-पत्नी का रिश्ता नाजुक धागे की तरह होता है। दोनों में से किसी भी तरफ थोड़ा सा तनाव आ जाए तो ये टूट जाता है। ऐसे में इसे बड़े ही प्यार से संभाल कर रखना पड़ता है। अक्सर ये देखा जाता है कि शादी के कुछ महीनों बाद पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़ा शुरू हो जाता है। अब थोड़ी बहुत और कभी कभार की नोकझोंक तो चलती है, लेकिन यदि पति-पत्नी रोज कुत्ते-बिल्ली की तरह आपस में भीड़ जाए तो ये दिक्कत वाली बात है।

पति-पत्नी के रिश्तों को समय रहते सुलझा लेना चाहिए, वरना आगे चलकर ये बड़ा रूप ले लेते हैं। फिर इसमें सुधार की कोई गुंजाइश नहीं रहती है। अलगाव इतना बड़ा हो जाता है कि बात तलाक पर आकार ही रुकती है। ऐसी स्थिति आपके जीवन में पैदा न हो इसलिए हम आपको कुछ आसान ज्योतिषिय उपाय बताने जा रहे हैं। इन उपायों से आपके शादीशुदा जीवन में क्लेश खत्म जाएगा। इतना ही नहीं ये उपाय आपके दांपत्य जीवन में प्रेम भी बढ़ा देंगे।

घी का उपाय

भगवान शिव और माता पार्वती की जोड़ी को एक आदर्श पति-पत्नी के रूप में देखा जाता है। इनकी पूजा पाठ करने से दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है। इसलिए रोज सुबह उठकर शिव-पार्वती की मूर्ति या तस्वीर के सामने घी का दीपक प्रज्वलित कर उनका पूजन करें। इसके अलावा रोजाना शिव चालीसा का पाठ करें। जब पूजा समाप्त हो जाए तो शिव-पार्वती से सुखी दांपत्य जीवन की प्रार्थना करें। कहते हैं कि इस उपाय को पूरी श्रद्धा व विश्वास के साथ किया जाए तो हर मनोकामना पूर्ण होती है।

Haldi

हल्दी का उपाय

ज्योतिष शास्त्र की माने तो कुंडली में गुरु ग्रह ठीक न हो तो शादीशुदा जीवन में दिक्कतें आती हैं। इसके निराकरण के लिए हल्दी का उपाय कारगर होता है। आप हल्दी की 7 साबूत गांठें लें और उन्हें पीले या हल्दी रंगे धागे में बांध दें। अब इसे हाथ में लेकर ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जाप करें। इसके बाद यह माला किसी मंदिर में भगवान विष्णु को अर्पित करें। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ जाएगा। फिर आपके दांपत्य जीवन में कभी कोई क्लेश नहीं होगा।

गुलाब का उपाय

शुक्रवार के दिन मंदिर में जाकर लक्ष्मी नारायण के दर्शन करें। इस दौरान उन्हें दो गुलाब के फूल अर्पित करें। इस उपाय को करने के बाद पति-पत्नी के बीच प्रेम भाव बढ़ जाता है। वैसे तो ये उपाय पति-पत्नी दोनों को साथ में करना चाहिए, लेकिन यह संभव न हो तो दोनों में से कोई एक भी इसे कर सकता है। बस इस उपाय को करते समय आपके मन में पूर्ण श्रद्धा का भाव होना चाहिए। तभी आपको इसका उचित परिणाम देखने को मिलेगा।

केले के पेड़ का उपाय

हर गुरुवार पति-पत्नी मिलकर केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं। इस दौरान हल्दी या केसर का तिलक भी लगाएं। यह काम आपको पीले कपड़े पहनकर करना है। इस उपाय से आपके दांपत्य जीवन में सुख आएगा। वहीं यदि किसी लड़के या लड़की का विवाह नहीं हो रहा है तो इस उपाय से समस्या दूर हो जाएगी।

उम्मीद करते हैं कि आपको यह उपाय पसंद आए, यदि हाँ तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूलें।

Back to top button