बॉलीवुड

सुनील शेट्टी की दी हुई जींस ने बदल दी थी सलमान की ज़िंदगी, एक्टर ने 33 सालों से रखी है संभालकर

हिंदी सिनेमा के दो लोकप्रिय अभिनेता सुनील शेट्टी और सलमान खान के बीच एक बेहद अच्छा रिश्ता है. कई मौकों पर इन दोनों कलाकारों को साथ देखा गया है. बता दें कि, दोनों कलाकार एक-दूसरे को उस समय से जानते हैं जब दोनों ने ही हिंदी सिनेमा में अपने कदम नहीं रखे थे.

salman khan and sunil shetty

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, सुनील शेट्टी ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज साल 1992 में फिल्म ‘बलवान’ से किया था. वहीं सलमान ने बॉलीवुड में साल 1989 में कदम रखे थे. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई थी जो कि हिट रही थी. हालांकि इस फिल्म से पहले सलमान एक और फिल्म में नज़र आए थे लेकिन फिल्म में उनका रोल बहुत छोटा सा था.

बता दें कि उस फिल्म का नाम था ‘बीवी हो तो ऐसी’. फिल्म में अहम रोल दिग्गज़ अदाकारा रेखा और दिवंगत अभिनेता फारुख शेख ने निभाया था. लेकिन इस फिल्म के लिए ऑडीशन देने से पहले सलमान ढंग के कपड़ों की तलाश में थे और ऐसे समय में सुनील शेट्टी ने उनकी मदद की थी और उन्हें एक जींस तोहफ़े में दी थीं. आइए आज इस किस्से के बारे में विस्तार से बताते हैं.

सलमान जब अभिनय में करियर बनाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे तब अभिनेता मोहनीश बहल, कुमार गौरव और सुनील दत्त ने उनकी मदद की थी. बता दें कि, उस समय सुनील ने बिजनेस की दुनिया में कदम रख दिए थे. वहीं सलमान एक दिन कपड़े खरीदने के लिए एक स्टोर में गए और उन्हें एक जींस पसंद आ गई. ख़ास बात यह है कि वो स्टोर सुनील शेट्टी का था और यह मुंबई के बांद्रा में स्थित था.

salman khan and sunil shetty

सलमान और सुनील के बीच उस समय कोई ख़ास रिश्ता नहीं था. बताया जाता है लेकिन दोनों एक-दूसरे को जिम की वजह से जानते थे. दरअसल, दोनों ही उस समय एक ही जिम मे कसरत करने के लिए जाया करते थे. सुनील के स्टोर में सलमान को एक जींस पसंद आ गई. हालांकि पैसे की कमी के कारण सलमान उस जींस को खरीद नहीं पाए.

salman khan and sunil shetty

सलमान ऐसे में निराश हो गए और बिना जींस खरीदे वे वहां से जाने लगे. लेकिन सुनील समझ चुके थे कि आखिर बात क्या है और उन्होंने सलमान को अपने पास बुलाया. सुनील ने बड़ा दिल दिखाते हुए जो जींस सलमान को पसंद आई वो उन्हें तोहफे में दे दी. सुनील द्वारा तोहफ़े में दी गई उस जींस ने सलमान की किस्मत बदल दी थी.

बता दें कि, उस जींस को पहनकर सलमान खान फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ के ऑडीशन के लिए गए थे और वे फिल्म के लिए चुन लिए गए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी शानदार प्रदर्शन किया था. ख़ास और हैरानी की बात यह है कि आज भी सलमान खान ने सुनील शेट्टी की दी हुई उस जींस को अपने पास वार्डरोब में संभाल कर रखा है.

साल 1989 में लीड एक्टर के रूप में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले सलमान खान आज हिंदी सिनेमा के सबसे महंगे और लोकप्रिय अभिनेताओं में गिने जाते हैं. कभी पैसे की कमी के कारण जींस नहीं खरीद सके सलमान की गिनती आज बॉलीवुड के साथ ही दुनिया के सबसे रईस अभिनेताओं में से एक के रूप में होती हैं.

salman khan

वर्कफ़्रंट की बात करें तो सलमान इन दिनों विदेश में है जहां वे अपनी फिल्म ‘टाइगर 3’ की शूटिंग कर रहे हैं. इस फिल्म में उनके साथ अहम रोल में अभिनेत्री कैटरीना कैफ नज़र आने वाली हैं. फिल्म साल 2022 में प्रदर्शित होगी.

वहीं सुनील शेट्टी अब कम ही फिल्मों में नज़र आते हैं. बता दें कि सुनील फिल्मों के साथ ही अपने बिजनेस से भी करोड़ों रूपये की कमाई कर लेते हैं.

Back to top button