बॉलीवुड

चाहकर भी एक-दूजे के नहीं हो पाए यह12 सितारें, कर ली थी सगाई, लेकिन शादी से पहले टूटे रिश्ते

साथ काम करने के दौरान अक्सर फ़िल्मी सितारें एक-दूजे पर दिल हार बैठते हैं. यह कोई नई बात नहीं है. बल्कि यह तो दशकों से चला आ रहा है. इस दौरान कई सितारों ने प्यार के बाद शादी भी की है और कई इस मामले में नाकाम रहे. कई स्टार्स तो ऐसे रहे जिन्होंने आपस में सगाई कर ली थी हालांकि फिर किसी कारणवश उनकी शादी नहीं हो पाई. आइए आज आपको कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताते हैं.

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर (Abhishek Bachchan-Karisma Kapoor)…

Abhishek Bachchan Karisma Kapoor

विश्व सुंदरी रह चुकी ऐश्वर्या राय की शादी अभिनेता अभिषेक बच्चन से साल 2007 में हुई थी हालांकि इससे पहले मशहूर अदाकारा करिश्मा कपूर अभिषेक बच्चन की पत्नी बनने वाली थी. दोनों के रिश्ते से बच्चन और कपूर परिवार भी खुश था. साल 2002 में दोनों की सगाई हो चुकी थी. करिश्मा और अभिषेक ने साल 2002 में अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन पर रिंग एक्सचेंज की थी. लेकिन फिर दोनों की सगाई टूट गई थी. इसका कारण करिश्मा की मां बबीता को माना जाता है.

अक्षय कुमार और रवीना टंडन (Akshay Kumar-Raveena Tandon)…

अपने बेहतरीन काम के साथ ही सुपरस्टार अक्षय कुमार अभिनेत्रियों संग इश्क लड़ाने में भी आगे रहे हैं. अपने करियर के शुरुआती दौर में उनका नाम कई अदाकाराओं के साथ जुड़ा. मशहूर एक्ट्रेस रवीना से उनका अफ़ेयर चला और दोनों सगाई तक कर चुके थे लेकिन फिर अक्षय के जीवन में शिल्पा शेट्टी की एंट्री हो गई और अक्षय ने शिल्पा के लिए रवीना को धोखा दे दिया. ब्रेकअप के बाद अक्षय ने इस बात को स्वीकार किया था कि उन्होंने रवीना टंडन से सगाई की थी.

करण सिंह ग्रोवर और बरखा बिष्ट (Karan Singh Grover-Barkha Bisht)…

करण सिंह ग्रोवर टीवी और बॉलीवुड अभिनेता हैं. करण सिंह अब तक कुल तीन शादी कर चुके हैं हालांकि सबसे पहले वे टीवी एक्ट्रेस बरखा बिष्ट के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले थे. दोनों ने डेटिंग के बाद साल 2004 में सगाई कर ली थी हालांकि फिर दोनों अलग हो गए.

साजिद खान और गौहर खान (Sajid Khan-Gauahar Khan)…

यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि जाने-माने फिल्ममेकर साजिद खान टीवी की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा गौहर खान के साथ रिश्ते में थे. कथित तौर पर कहा जाता है कि दोनों ने साल 2003 में सगाई की थी. हालांकि यह रिश्ता भी शादी के मंडप तक नहीं पहुंच पाया.

सलमान खान और संगीता बिजलानी (Salman Khan-Sangeeta Bijlani)…

Sangeeta Bijlani

अभिनेता सलमान खान का अफ़ेयर कई एक्ट्रेस के साथ रहा है और आज 55 साल की उम्र में भी वे कुंवारे हैं हालांकि एक बार ऐसा मौक़ा आया था अजब वे शादी के मंडप में पहुंचने के बेहद करीब थे. सलमान खान और अभिनेत्री संगीता बिजलानी लंबे समय तक रिश्ते में रहे थे. बता दें कि, दोनों की शादी के कार्ड्स तक छप चुके थे हालांकि एन मौके पर दोनों का रिश्ता टूट गया था.

विवेक ओबेरॉय और गुरप्रीत गिल (Vivek Oberoi-Gurpreet Gill)…

vivek oberoi and gurpreet gill

अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने अपनी फिल्मों के साथ ही ऐश्वर्या राय संग अपने रिश्ते से भी ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी लेकिन फिर दोनों अलग हो गए थे. साल 2010 में विवेक ने प्रियंका अल्वा से शादी की थी लेकिन इससे पहले विवेक मॉडल गुरप्रीत गिल से सगाई कर चुके थे. हालांकि किसी वजह से दोनों के रिश्ते में दूरियां आने लगी और आख़िरकार इनका रिश्ता बिखर गया.

अपने एक साक्षात्कार में गुरप्रीत ने कहा था कि, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि चीजें इस तरह से चलेंगी. हम अलग हो गए क्योंकि मैं मोरल वैल्यूज से समझौता करने को तैयार नहीं थी. सच तो यह है कि मैंने विवेक को जानने को कहा था.’

 

Back to top button