दिलचस्प

दहेज में मिले चेक बाउंस होने पर पत्नी की हत्या , DU के असिस्टेंट प्रोफेसर उतारा मौत के घाट

देश की राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में एक दिल दहलाने वाली घटना हुई है। बुराड़ी के संत नगर में रहने वाले एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने अपने मुंहबोले भाई के साथ मिलकर दहेज के लिए अपनी पत्नी की हत्या कर दी है।

डीसीपी उत्तरी दिल्ली सागर प्रीत कल्सी के मुताबिक, 8 नवंबर की शाम सात बजे बुराड़ी थाने में तैनात हवलदार भीम पेट्रिलिंग ड्यूटी पर थे। भीम सड़क पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि रोड के किनारे एक शख्स बेहद परेशान और बदहवास हालत में बैठा हुआ है। कॉन्स्टेबल भीम तुरंत उस शख्स के पास पहुंचे तो उसने अपना नाम राकेश बताया। जब भीम ने उससे पूछा कि आखिर इतना परेशान क्यों है तो राकेश ने बताया कि उसने अपनी भाभी पिंकी की हत्या कर दी है।

राकेश के इस कबूलनामे की पुष्टि के लिए हवलदार भीम ने सीधा घटनास्थल का रुख किया। आरोपित के घर पहुंचने पर भीम ने देखा कि महिला की लाश बेड पर पड़ी हुई है । इसके बाद उन्होंने अपने बड़े अधिकारियों को इस मामले के बारे में बताया, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित राकेश को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस गिरफ्त में जब राकेश से पूछताछ शुरू हुई तो उसने बताया कि वह 3 साल पहले ऑटो चलाया करता था और इसी दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर कार्य कर रहे विरेंद्र से उसकी मुलाकात हुई। असिस्टेंट प्रोफेसर राकेश को छोटे भाई की तरह मानने लगे और उसे एक वैगनआर भी खरीद कर दी, जो वह फिलहाल चलाता था। यही नहीं असिस्टेंट प्रोफेसर विजेंद्र ने उसे रहने के लिए जगह भी दे दी ।

राकेश ने पुलिस के सामने बताया कि इस हत्या की साजिश 15 दिन पहले ही रची गई थी, जिसमें असिस्टेंट प्रोफेसर वीरेंद्र ने अपने भतीजे गोविंद और राकेश के साथ मिलकर इस साजिश को रचा।

राकेश ने यह भी बताया कि इसी साल 16 फरवरी को पिंकी और वीरेंद्र की शादी हुई थी। पिंकी जब से आई तब से वह राकेश को घर से हटाने की मांग कर रही थी, लेकिन वह उस समय बेरोजगार हो गया था। उसे अपने परिवार को शिफ्ट भी करना था, इसके कारण वह पिंकी पर नाराज रहने लगा। पिंकी अपने पति वीरेंद्र से उसकी वैगनआर चलाने के एवज में मिलने वाली सैलरी भी न देने के लिए जवाब बनाने लगी। जिसके कारण राकेश का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया।

एक वर्जन यह भी सामने आ रहा है कि असिस्टेंट प्रोफेसर को दहेज के रूप में पिंकी के परिवार ने 5 लाख रुपये चेक दिया था, लेकिन जब इस राशि को अपने अकाउंट में जमा कराने के लिए वीरेंद्र चेक को जब बैंक में डाला तो यह चेक बाउंस कर गया। जिसके कारण वह अपनी पत्नी पिंकी से नाराज हो गया, और पिंकी के परिवार वालों पर पैसा देने का दबाव बनाने लगा। इसके बाद पिंकी से नाराज राकेश और पति वीरेंद्र ने अपने भतीजे गोविंद के साथ मिलकर यह साजिश रची  और फिर इस घटना को अंजाम दिया।

Back to top button