राजनीति

सूअर से कुश्ती नहीं लड़ना चाहिए, आप गंदे होंगे और उसे मजा आएगा: देवेंद्र फडणवीस

मैंने बहुत पहले यह समझ लिया था कि सूअर से कभी कुश्ती नहीं लड़नी चाहिए। एक तो इससे आपके कपड़े गंदे हो जाते हैं, दूसरा नुक़सान यह होता है कि सूअर इसको पसंद करता है।' -Thought of the Day

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और नवाब मलिक के बीच चल रहे सियासी जंग से आप भली-भांति वाकिफ हैं। दिवाली बाद मंगलवार को जब देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक के खिलाफ सबूतों के साथ अंडरवर्ल्ड से रिश्ते को उजागर किया, तब उसके जवाब में नवाब मलिक ने हाइड्रोजन बम फोड़ने की बात कही थी। नवाब मलिक के आरोप-प्रत्यारोप के बीच देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार, 10 नवंबर को फेसबुक पर एक पोस्ट किया।

10 नवंबर को साढ़े 11 बजे किए गए इस पोस्ट में देवेंद्र फडणवीस ने आयरलैंड के प्रमुख लेखक जॉर्ज बर्नार्ड शॉ का एक ध्येय वाक्य पोस्ट किया। देवेंद्र फडणवीस ने आज का विचार हेडिंग के साथ एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें अंग्रेजी में जी.बी. शॉ का वह कोट लिखा गया था जिसे हम आपके लिए हिंदी में रूपांतरण कर रहे हैं। “मैं काफी समय पहले ही सीख गया था कि हमें किसी सूअर से कुश्ती नहीं लड़नी चाहिए। इससे आप तो गंदे होते ही हैं, ऊपर से सूअर को इसमे काफी मजा भी आता है।”

नवाब मलिक के साथ चल रहे जुबानी जंग के बीच किया गया यह पोस्ट, फेसबुक यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है। इस पोस्ट को सात हजार से ज्यादा यूजर्स ने लाइक किया है, वहीं 500 से ज्यादा कमेंट्स आए हैं। देवेंद्र फडणवीस के इस पोस्ट को अब तक सवा 300 से अधिक लोगों ने शेयर किया है।

Devendra Fadnavis

कई लोग देवेंद्र फडणवीस के इस फेसबुक पोस्ट को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के साथ जोड़कर देख रहे हैं।

देवेंद्र फडणवीस का यह विचार वाला पोस्ट, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के हाइड्रोजन बम फोड़ने वाले बयान के बाद आया है। आपको बता दें कि एनसीपी नेता नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस के अंडरवर्ल्ड रिश्ते वाले बयान के खिलाफ हाइड्रोजन बम फोड़ने की बात कही थी।

नवाब मलिक ने यह आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस का रियाज भाटी के संबंध है, और रियाज भाटी दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है ।रियाज भाटी को फर्जी पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसे दो दिन में ही छोड़ दिया गया। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि रियाज भाटी को कई कार्यक्रमों में देवेंद्र फडणवीस के साथ देखा गया है, और भाजपा के कई कार्यक्रमों में भी वो दिखता है।

nawab malik

नवाब मलिक ने इस मामले में पीएम मोदी को भी घसीटते हुए कहा कि “मैं इस मामले में प्रधानमंत्री को नहीं लाना चाहता, लेकिन, रियाज भाटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भी गया था और उनके साथ तस्वीरें क्लिक कराई थीं। दुनिया भर के कई अंडरवर्ल्ड डॉन ने देवेंद्र फडणवीस द्वारा नियुक्त किए गए ठाणे के पुलिस अधिकारियों को कॉल किया और मुद्दे को दबा दिया गया।

2016 में नोटबंदी के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री फडणवीस ने राज्य में फर्जी नोट गिरोह को बचाया। इसके लिए तब DRI रहे समीर वानखेड़े की मदद ली गई।”

नवाब मलिक के इसी आरोप के बाद देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को आज का विचार हेडिंग के साथ यह विचार शेयर कर दिया।

Back to top button