राजनीति

कैराना में वापस घर लौटने लगे हिंदू परिवार…CM योगी ने दी सुरक्षा की गारंटी

योगी आदित्यनाथ बोले : किसी ने अगर दुस्साहस कि तो उसके सीने में गोली ठोक दी जाएगी

यूपी की राजनीति में सोमवार को मुद्दा फिर गरमा गया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना का दौरा किया। राजधानी नई दिल्ली से करीब 100 किलोमीटर दूर कैराना, आज से 5 साल पहले 2016 में सुर्खियों में आया था। उस वक्त करीब ढाई सौ परिवार ने मुस्लिमों के आतंक और भय के कारण अपने घर को छोड़ने और पलायन करने पर मजबूर हो गए थे।

आपको वह तस्वीर भी याद होगी ही जिसमें हिंदूओं ने अपने घर पर मोटे और बड़े अक्षरों में लिखा था यह मकान बिकाऊ है आज उसी कैराना में योगी आदित्यनाथ पहुंचे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2016 में पलायन करने वाले हिंदुओं से मुलाकात की। योगी ने एक हिंदू परिवार के यहां भोजन भी किया। सीएम योगी ने कैराना में तुष्टिकरण के लिए विपक्ष की राजनीति को जिम्मेदार बताया। कैराना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘कैराना का मुद्दा हमारे लिए राजनीतिक नहीं बल्की प्रदेश पर आने वाले आन-बान-शान की आंच का मुद्दा रहा है।

योगी ने कैराना में लौटे परिवारों की हर मदद के लिए वादा किया, और दंगे की राजनीति करने वालों को बुरे अंजाम भुगतने की चुनौती भी दे डाली। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैराना में दहाड़ते हुए कहा कि “किसी अपराधी और किसी माफिया की हैसियत नहीं कि वह सिर उठाकर सड़कों पर चल सके, धमकी की बात तो दूर…उसकी इतनी हिम्मत नहीं कि सर उठा कर सड़कों पर चल सके, और अगर किसी ने दुस्साहस किया …किसी व्यापारी और निर्दोष नागरिक पर गोली चलाने का अगर दुस्साहस किया तो वह गोली

उस व्यापारी और निर्दोष नागरिक पर तो नहीं लगेगी लेकिन उल्टी उसकी छाती को ही भेदते हुए उसको दूसरे लोक की यात्रा पर भेज देगी। सीएम योगी ने कहा,’जिन लोगों ने भी इस केंद्र को उजाड़ने का दुस्साहस किया है मारीच और सुबाहु की तरह उनकी दुर्गति हुई है’।

2016 में पश्चिमी यूपी में जाट मुस्लिम समीकरण टूटने के बाद 2017 में बीजेपी ने यूपी में 136 में से 109 सीटें जीती थी। मुख्यमंत्री योगी के कैराना के दौरे पर सवाल उठाते हुए एआईएमआईएम ने कहा कि योगी वोटों का ध्रुवीकरण कराने कैराना गए थे। AIMIM  के नेता ओवैसी ने कहा कि “अगर 50 हजार लोग घर से बेघर हुए तो मुजफ्फरनगर कांड के बाद हुए और यह मुख्यमंत्री उसको आन बान शान से जोड़ता है।”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने फर्जी हिंदू बनने का दिखावा करने वाले नेताओं को कहा कि “भाईयों-बहनों यह धर्म चक्र है, इसी के लिए कहा गया है धर्म चक्र प्रवर्तनाय यह चक्र तो धर्म का घूमता है। यह चक्र मोदी जी ने ऐसा घुमा दिया है …जो लोग कल तक मंदिर जाने में संकोच करते थे। आज उनका टीका इतना बड़ा लगता है, तिलक इतना बड़ा लगाते हैं जैसे यही सबसे बड़े हिंदू हैं।”

Back to top button