दिलचस्प

कलियुग में जन्मा अद्भुत बच्चा! भगवान विष्णु का अवतार मान लोग कर रहे हैं पूजा!

पटना – बिहार के लखीसराय जिले के सदर अस्पताल में एक ऐसे अद्भुत बच्चे ने जन्म लिया है जिसे लोग भगवान विष्णु का अवतार मान रहे हैं। दरअसल, बिहार में एक महिला ने चार पैर वाले बच्चे को जन्म दिया। जैसे ही ये बच्चा अपनी मां के गर्भ से बाहर निकला वहां मौजूद डॉक्टर और नर्स डर गए। जिसके बाद बच्चे को देखने के लिए अस्पताल में काफी भीड़ जमा हो गई। baby born with four legs.

लोगों ने भगवान विष्णु का अवतार बताया :

भीड़ में से ही किसी ने जब इस बच्चे को देखा तो उसे भगवान विष्णु का अवतार कहने लगा। फिर क्या था उसकी पूजा की जाने लगी। हालांकि, जन्म के बाद जब डॉक्टरों ने देखा कि वो काफी कमजोर है तो उसे एससीएनयू वार्ड में शिफ्ट किया गया। लेकिन, इस बात की जानकारी देखते ही देखते चारों ओर फैल गई और वहां बच्चे को देखने के लिए भीड़ लग गई।

जन्म के 2 घंटे बाद ही मर गया बच्चा :

यह बिहार के लखीसराय जिले के पचाम गांव की घटना है जहां के निवासी रेश साहिल की पत्नी सविता को शनिवार रात सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो मां बनने वाली थी जिसे लेकर परिवार के सभी सदस्य काफी खुश थे। लेकिन सभी की खुशी काफी कम समय तक ही रह सकी। हालांकि, सराहना करनी होगी बच्चे को देखने के बाद भी परिवार वालों ने हार नहीं मानी और उसके इलाज के लिए उसे ऑक्सीजन वार्ड में भर्ती कराया।

 इस अद्भुत बच्चे पर ये है डॉक्टरों की राय :

इस पूरे मामले पर बात करते हुए सदर अस्पताल के उपाधीक्षक मुकेश कुमार ने बताया है कि इस विचित्र बच्चे के जन्म लेने की वजह गर्भाशय का अल्प विकसित होना हो सकता है। गर्भाशय का अल्प विकसित होने की वजह से बच्चा गर्भ मे पूरी तरह विकास नहीं कर पाया होगा जिससे वह विचित्र रूप में पैदा हुआ और जन्म लेने के 2 घंटे बाद ही मर गया।

 

Back to top button