राजनीति

बॉम्बे HC ने नवाब मलिक को फटकारा, पूछा – …ट्विटर पर जवाब दे सकते हो तो कोर्ट में क्यों नहीं

मलिक ने पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर समीर वानखेड़े के परिवार के सदस्यों के नाम, चरित्र, प्रतिष्ठा और सामाजिक छवि को नुकसान पहुंचाया

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक को आज मुंबई हाई कोर्ट ने फटकारा। कोर्ट ने नवाब मलिक के वकील से पूछा कि जब ट्विटर पर जवाब दे सकते हैं तो फिर अदालत में क्यों नहीं ? आपको बता दें कि एनसीपी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने नवाब मलिक के खिलाफ कोर्ट में मानहानि का दावा ठोक रखा है। अगर नवाब मलिक कोर्ट में वानखेड़े परिवार पर लगाए आरोपों को सिद्ध नहीं कर पाते हैं तो उन्हें सवा करोड़ का हर्जाना भरना पड़ेगा।

Sameer Wankhede father

समीर वानखेड़े के पिता द्वारा डाले गए इस मानहानि केस में यह बताया गया है कि मलिक ने पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर समीर वानखेड़े के परिवार के सदस्यों के नाम, चरित्र, प्रतिष्ठा और सामाजिक छवि को नुकसान पहुंचाया है। ध्यानदेव वानखेड़े ने कोर्ट से यह भी मांग कर रखा है कि जब तक मुकदमा चलता है तब तक नवाब मलिक वानखेड़े परिवार पर कोई भी बेबुनियाद आरोप ना लगाएं और परिवार की छवि को धूमिल ना करें ।

nawab malik

ध्यानदेव वानखेड़े की ओर से पेश हुए वकील अरशद शेख ने कोर्ट को बताया कि मलिक हर दिन एक ही तरह के फर्जी और अपमानजनक बयान दे रहे हैं, जिससे उनके क्लाइंट की बदनामी हो रही है। शेख ने यह भी कहा, ‘आज सुबह ही मलिक ने समीर वानखेड़े की साली को लेकर ट्वीट किया।’ अरशद ने एक बार फिर से यह गुहार लगाई कि कम से कम जब तक सुनवाई न हो जाए, तब तक कोर्ट मलिक को बयानबाजी से रोके।

Sameer Wankhede father

इसके साथ ही ध्यानदेव वानखेड़े ने कोर्ट से यह भी गुहार लगाई थी कि उनके परिवार के नाम को खराब करने वाले तमाम सारी पोस्ट ट्विटर और सारे सोशल मीडिया से हटाए जाएं। हालांकि कोर्ट ने सोमवार की सुनवाई में इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं किया। नवाब मलिक के वकील से जब इस पर जवाब मांगा गया तो उन्होंने जवाब देने के लिए समय की मांग की।

जिस पर कोर्ट ने उन्हें मंगलवार तक जवाब दाखिल करने का समय दिया है। इस केस पर अगली सुनवाई 10 तारीख को होगी। इस केस की सुनवाई जस्टिस माधव जामदर की बेंच कर रही है।

nawab malik

इससे पहले बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने भी नवाब मलिक के खिलाफ 100 करोड़ का मानहानि का दावा ठोका था। आपको बता दें कि नवाब मलिक ने मोहित कंबोज और उनके परिवार पर भी भ्रष्टाचार के कई सारे आरोप लगाए थे। जिसके जवाब में मोहित कंबोज ने कोर्ट में डिफेमेशन केस फाइल किया है।

Back to top button