बॉलीवुड

25 साल में बहुत बदल गई ‘घातक’ की हीरोइन, पिचके गाल और झुर्रियों के साथ पहचाना भी हुआ मुश्किल

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहाँ हीरो का करियर काफी लंबा चलता है, लेकिन हीरोइन बहुत कम समय के लिए ही इंडस्ट्री में टिक पाती हैं। ज्यादातर एक्ट्रेस इस स्थिति में शादी कर सेटल हो जाती हैं। मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) भी एक ऐसी ही अभिनेत्री हैं। आज 8 नवंबर मीनाक्षी शेषाद्रि और सनी देओल (Sunny Deol) की फिल्म घातक (Ghatak) को रिलीज हुए पूरे 25 साल हो गए हैं।

25 साल की हुई घातक फिल्म

घातक 8 नवंबर, 1996 को रिलीज हुई थी। इसे राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्रि व सनी देओल के अलावा अमरीश पुरी (Amrish Puri) और डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) भी लीड रोल में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी। फिल्म ने तकरीबन 204 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

25 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से दूर है मीनाक्षी

फिल्म की सफलता के बाद सनी देओल और भी कई फिल्मों में सक्रिय हो गए। वे आज भी फिल्मों में काम कर रहे हैं। जल्द ही ‘गदर 2’ में दिखाई देंगे। वहीं दूसरी तरफ मीनाक्षी शेषाद्रि ने पिछले 25 सालों से फिल्मों से दूरी बनाई हुई है। आलम ये है कि अब तो उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

फिल्मी करियर

मीनाक्षी एक मॉडल, डांसर और एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने महज 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीत लिया था। वे हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल और तेलगु फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म पेंटर बाबू थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी।

मीनाक्षी को फिल्मों में असली लोकप्रियता फिल्म ‘हीर’ से मिली। ये बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में मीनाक्षी के अपोजिट जैकी श्रॉफ थे। इसके बाद मीनाक्षी और भी कई फिल्मों में नजर आई। इनमें होशियार, लव मैरिज, दिलवाला, सत्यमेव जयते, मेरी जंग, घर हो तो ऐसा, घायल, दामिनी उनकी हिट फिल्मों में शामिल हैं।

मीनाक्षी अपने फिल्मी करियर के दौरान मिथुन चक्रवर्ती, जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, सनी देओल, ऋषि कपूर, राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना जैसे सुपरस्टार्स संग नजर आई। इनमें सनी देओल के साथ उनकी जोड़ी दर्शकों को बड़ी पसंद आई।

शादी और बच्चे

मीनाक्षी को बॉलीवुड को अलविदा कहे 25 साल हो गए हैं। उन्होंने 1995 में इंवेस्टमेंट बैंकर (investment banker) हरीश मैसूर (Harish Mysore) से शादी रचाई थी। यह शादी अमेरिका के New York शहर में हुई थी। शादी के बाद वह अमेरिका (United States) के टेक्सास शहर शिफ्ट हो गई। यहां वे चेरिस डांस स्कूल (Cherish Dance School) चलाती हैं। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, इस स्कूल में बच्चों को डांस सिखाया जाता है।

16 नवंबर 1963 को धनबाद में पैदा हुई मीनाक्षी अभी 57 साल की हैं। उनके पति हरीश मैसूर से दो बच्चे भी हैं। बेटी का नाम केंद्रा मैसूर (Kendra Mysore) है जबकि बेटा जोश मैसूर (Josh Mysore) है। डांस स्कूल चलाने के अलावा मीनाक्षी कई बड़े इवेंट्स का हिस्सा भी रहती हैं।

लेटेस्ट लुक में पहचानना हुआ मुश्किल

मीनाक्षी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर वे आए दिन कुछ न कुछ साझा करती रहती हैं। उनकी लेटेस्ट तस्वीरों में उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो गया है। उनके गाल पिचके हुए लगते हैं तो वहीं चेहरे पर बहुत झुर्रियां दिखने लगी है।

Back to top button