राशिफल

Rashifal 9 November: आज हनुमान जी की कृपा से ये 6 राशि वाले फहराएंगे सफलता का परचम, पढ़ें राशिफल

हम आपको मंगलवार 9 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 9 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी वाणी में सौम्यता रहेगी। परन्तु स्वभाव में कठोरता हो सकती है। एक अर्से तक चली उथल-पुथल व असमंजस का अंत होगा। फलस्वरूप निजी व व्यावसायिक जीवन में सकारात्मक बदलाव दिखेगा। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए आज अच्छा दिन है। इससे आपको मुनाफ़ा होगा। लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। घर व कार्यस्थल पर मैत्री का माहौल बन सकेगा।

Hanuman

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें, निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। पारिवारिक काम को पूरा करने में सफल हो सकते हैं। आप अपने स्वभाव से ज्यादातर कार्य पूरे कर सकते हैं। परंतु आप को वाहन चलाते समय सावधान रहने की जरूरत है। दोस्तों का किसी जरूरी काम में सपोर्ट मिल सकता है। आप आसपास के लोगों से सहानुभूति बनाये रखेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। पेशे की बात हो या निजी जीवन, किसी भी संदर्भ में वे गलतियां दोहराने से बचेंगे,जो अतीत में हुईं। नकारात्मक लोगों से निपटने की कला आप जानते हैं। आई टी और मीडिया के लोगों का आज का दिन सफल  रहेगा। छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी। आपकी माँ आपको कुछ महत्वपूर्ण काम करने के लिए कह सकती है। पूरी तरह आश्वस्त हुए बिना कोई निर्णय न लें। निजी संबंधों में प्रेम रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन आपकी सेहत अच्छी रहेगी। बिजनेसमैन को भी काम में बेहतर अपॉर्चुनिटिज मिलेगी। आप कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो आपकी हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे। अगर आप आज कोई प्रेम प्रस्ताव देते हैं, तो वह सिरे से विफल हो सकता है। इससे आप गहरी निराशा भी महसूस कर सकते हैं। आज आपको कारोबार में मुनाफा मिलेगा। नौकरी में तरक्की के योग हैं। किसी व्यक्ति से बड़े प्रोजेक्ट के बारे में बात हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी दूसरे के बहकावे में आकर कोई भी कार्य न करें, कारोबार के मामलों में आप भाग्यशाली रहेंगे। आज अगर आप अपना समय परिवार के लोगों की सेवा में लगाएंगे तो आपको ज्यादा खुशी मिलेगी। किसी पुरानी शारीरिक पीड़ा से आज आपको छुटकारा मिला सकता है। अध्ययन में रुचि बढ़ने से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ स्‍वादिष्‍ट भोजन का आनंद मिलेगा। विदेश से अच्‍छा समाचार मिलेगा। नए विचार आपके मन में आयेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। नौकरी में पदोन्नति की संभावना बन रही है। खुद का कोई बिजनेस है तो उस पर पूरा ध्यान रहेगा। बिजनेस और कामकाज से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी। ऑफिस और बिजनेस में आपके लिए गए फैसलों से बड़ा फायदा होने के योग बन रहे हैं। माताजी की तरफ से लाभ होगा। यात्रा के वक्त अपनी सेहत का ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई बिना वजह आपके साथ बहस में उलझ सकता है, लेकिन अगर दांपत्य जीवन में कोई गलतफहमी है तो वह दूर हो सकती है। आपको अपने दिनचर्या में बदलाव लाने की जरूरत है। आपकी वर्तमान दिनचर्या उचित नहीं है। आप काफी आलसी हो गए हैं। अगर आप एक प्रतियोगी परीक्षा में बैठे थे तो आज आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। आपका व्यक्तित्व निखर कर सभी के सामने आएगा। सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्त होगी।

ganesh

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा। नए लोगों से संबंध बनेंगे, साथ के लोगों से सहयोग मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में जल्द ही सुधारेगी। मौसमी बीमारियां भी हो सकती हैं। घर में परिवारजनों के साथ हर्षोल्लास में समय बीतेगा। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में लाभ होगा। कार्यक्षेत्र या ऑफिस से जुड़ी योजनाएं पूरी हो सकती हैं। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे। पुरानी समस्याओं का समाधान मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

वित्तीय मोर्चे पर किसी अन्य की सलाह पर चलना जोखिम भरा हो सकता है। दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है। हालांकि जल्द ही आप अपनी समझदारी से बात को संभालने में सफल रहेंगे। प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। आर्थिक लाभ की संभावना भी अधिक है। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। व्यापारियों को आज कोई अच्छी सौदेबाजी करने का अवसर प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको बिजनेस में सावधान रहना होगा। स्टूडेंट्स को मेहनत करनी पड़ सकती है। दूसरों से असहमती हो सकती है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के योग हैं। अच्छा और मीठा बोलकर आप अपने काम पूरे करवा लेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। आज आपको अपने क्रोध पर भी नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है। मुश्किल घड़ी में अपना संयम न खोएं। ज्यादा हताश न हों, अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी पुरानी समस्याएं हल हो सकती है। राजनीति से संबंधित लोग सफल रहेंगे। अगर आप व्यापार करते हैं और अपना कारोबार आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो आज के दिन आपकी प्लानिंग कुछ आगे बढ़ सकती है। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। आपके विदेश जाने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में अपनी मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन से जुड़े मामलों के लिए समय अच्छा है। आप किसी नए इन्वेस्टमेंट को आजमा सकते हैं। नौकरी करने वाले व्यक्तियों को वेतनवृद्धि के साथ नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है अथवा महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स दिए जाने की संभावना रहेगी। आप काम के प्रति असीम संतोष का अनुभव करेंगे। भगवान विष्णु जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत हैं।

आपने Rashifal 9 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button