बॉलीवुड

अगर 1993 का ब्लास्ट न हुआ होता तो डॉक्टर नैने की नहीं संजय दत्त की पत्नी होती माधुरी दीक्षित

फिल्मों में काम करते हुए कई बार एक्टर और एक्ट्रेस एक दूसरे के काफी करीब आ जाते है. देखते ही देखते दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है. कुछ ऐसी ही कहानी है खलनायक संजय दत्त और धक्-धक् गर्ल माधुरी दीक्षित की. 90 के दशक में, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित ऑन-स्क्रीन सबसे पसंदीदा कपल में से एक थे.

madhuri

साजन और खलनायक जैसी फिल्मों में उनकी सिजलिंग केमिस्ट्री ने उनके रिलेशन की अफवाहों को हवा दी. उन दोनों की लिंक-अप कहानियां सबका ध्यान अपनी और खींच रही थीं, यहां तक ​​कि उनकी शादी की अफवाहें जंगल में आग की तरह फैल गईं. जहां एक तरफ माधुरी हमेशा इन ख़बरों के बारे में चुप रही वहीं संजय ने कई बार अभिनेत्री के लिए खुलकर प्रशंसा की है.

sanjay dutt and madhuri dixit love story

दोनों की लवस्टोरी शादी तक पहुंचने ही वाली थी कि अचानक एक दूसरे से जुदा हो गए. दोनों ने ही सालों बाद तक कभी पलटकर एक दूसरे की तरफ नहीं देखा. आखिर ऐसा क्या हुआ जो इन दोनों के इस रिश्ते पर विराम लग गया. फिल्मों में काम करते हुए दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल से हो गए थे.

madhuri dixit and sanjay dutt

बता दें कि जब संजय दत्त माधुरी के प्यार में पागल हुए तो वह पहले से शादी शुदा थे.उनकी एक बेटी भी थी. संजय की हकीकत जानने के बाद भी माधुरी उन्हें चाहने लगी थी. इस प्रेम कहानी के बारे में जब माधुरी के घरवालों को पता लगा तो, वो दोनों के इस रिश्ते से बेहद नाराज और खिलाफ थे. मगर संजय के लिए माधुरी अपने परिवार से बगावत करने को तैयार थीं.

1993 का मुंबई ब्लास्ट बना था वजह

sanjay dutt

आपको बता दें कि, वर्ष 1993 में मुंबई में बम ब्लास्ट हुआ था. इस ब्लास्ट में कई लोगों की जान चली गई थी. इस ब्लास्ट में अभिनेता संजय दत्त का नाम भी सामने आया था. इसकी वजह से अभिनेता को जेल में जाना पड़ा था. संजय के गिरफ्तार होने के बाद माधुरी ने हमेशा के लिए खुद को संजय दत्त से अलग कर लिया और संजय से अपना रिश्ता हमेशा के लिए खत्म कर दिया.

madhuri dixit and sanjay dutt

ख़बरों की माने तो जब जेल से संजय दत्त ने फोन कर माधुरी से बात करने की कोशिश की, तो माधुरी ने उन्हें पहचानने से मना कर दिया. इस घटना के बाद भी कई बार संजय दत्त ने माधुरी से बात करने की कोशिश की, लेकिन माधुरी ने कभी संजय को रिस्पांस नहीं दिया.

sanjay dutt and madhuri dixit love story

संजय दत्त उस वक्त 16 महीने तक जेल में सजा काटते रहे. इस दौरान न माधुरी उनसे मिलने गई न ही बाद में उनके घर आने पर माधुरी उनसे मिली. बस यही से दोनों का रिश्ता ख़त्म हो गया. इसके बाद माधुरी दीक्षित ने 1999 में अमेरिका के कार्डियो सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली थी. वहीं, संजय भी जेल से बाहर आने के बाद अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए थे.

sanjay dutt and madhuri dixit love story

गौरतलब है कि करीब 26 सालों तक दोनों ने एक दूसरे से दूरी बनाए रखी. मगर 2019 में ये जोड़ी करण जौहर की फिल्म में एक बार फिर साथ दिखी थी फिल्म का नाम था कलंक. हालांकि ये फिल्म ज्यादा नहीं चल पाई, लेकिन इन दोनों को एक बार फिर से साथ देखकर फैंस को काफी ख़ुशी मिली थी.

Back to top button