राजनीति

पूछताछ के लिए एनसीबी दफ्तर नहीं पहुंचा आर्यन खान, किस बात का है डर ?

अगर आर्यन जांच में सहयोग नहीं करते हैं तो उनको फिर से जेल जाना पड़ सकता है

आर्यन खान ड्रग्स केस में संजय सिंह जांच अधिकारी नियुक्त होने के बाद से ही एक्शन में हैं। संजय सिंह के साथ 14 और ऑफिसर क्रूज ड्रग्सकेस के साथ-साथ एनसीपी नेता नवाब मलिक के रिश्तेदार समीर खान से जुड़े मामले की भी जांच करेंगे। आपको बता दें कि आर्यन खान को  कोर्ट से सशर्त जमानत मिली है।

aryan khan

कोर्ट ने आर्यन खान को जमानत देते वक्त कहा था कि आपकोNCB के साथ जांच में सहयोग करना होगा। प्रत्येक शुक्रवार को एनसीबी दफ्तर में अपनी हाजिरी देनी होगी। मुंबई से बाहर जाने से पहले आपको एनसीबी को बताना होगा।आपको बता दें कि पूर्व जांच अधिकारी समीर वानखेड़े पर आरोप लगने के बाद

sameer wankhede

संजय सिंह को इस केस में इंवॉल्व किया गया है, और उनको इस जांच दल का प्रमुख बनाया गया है। संजय सिंह इस केस को अपने सिर से नए तरीके से जांच शुरू करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने आर्यन खान को पूछताछ के लिए रविवार को एनसीबी दफ्तर बुलाया था लेकिन आर्यन खान एनसीबी दफ्तर नहीं पहुंचे ।

एनसीबी ने उन्हें समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। खबर यह भी है कि पूछताछ के लिए अरबाज मर्चेंट और अचित कुमार को भी बुलाया गया था।

sameer wankhede

आपको बता दें कि इस केस की जांच पहले मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड कर रहे थे लेकिन उन पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक आए दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे थे। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर महंगे कपड़े पहनने, अवैध वसूली करने और फर्जी तरीके से नौकरी प्राप्त करने का आरोप लगाया था।

इस आरोप के बाद समीर वानखेडे पर जांच बैठाई गई और इस केस की निष्पक्ष तरीके से जांच के लिए दिल्ली की टीम को भेजा गया। जिस दल का नेतृत्व संजय सिंह कर रहे हैं।

sanjay singh

सूत्रों से पता चला है कि मुंबई क्रूज ड्रग केस में न सिर्फ आर्यन खान बल्कि इस केस से जुड़े तमाम लोगों से बात की जाएगी, उनसे पूछताछ की जाएगी। ऐसा अंदेशा है कि अगले सप्ताह से जांच को और तेज किया जा सकता है। इस मामले को सिर्फ आर्यन खान तक सीमित नहीं रखा जाएगा बल्कि इस मामले से जुड़े तमाम संदिग्धों से पूछताछ की जाएगी।

Nawab Malik

संजय सिंह एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के रिश्तेदार समीर खान से भी जवाब तलब करेंगे। आपको बता दें कि समीर खान वाले मामले की जांच भी संजय सिंह वाली टीम ही कर रही है। आर्यन खान केस में संदिग्धों से पूछताछ तो की ही जाएगी, इसके अलावा हर उस जगह पर भी दोबारा जाया जाएगा जो इस मामले से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं।

Back to top button