राजनीति

राहुल गांधी PM बनते ही सबसे पहले क्या फैसला लेंगे, जानिए इस रिपोर्ट में

कुर्सी दूर है लेकिन सोचने में क्या जाता है!

लोकसभा चुनाव में अभी लगभग 3 साल बाकी है अगला लोकसभा चुनाव 2024 में है लेकिन राहुल गांधी डिनर टेबल पर ही प्रधानमंत्री बनने के सपने देखने लगे हैं। राहुल गांधी न सिर्फ प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं बल्कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पहला फैसला क्या लेंगे इस पर भी मंथन कर के बैठे हुए हैं। आइए आप भी जान लीजिए कि अगर भविष्य में कोई बुरा संयोग बनता है और राहुल गांधी कभी गलती से प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो सबसे पहले क्या फैसला लेंगे।

राहुल गांधी ने दिवाली के दिन कन्याकुमारी के सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकेंडरी स्कूल से आए मेहमानों के साथ रात्रि भोजन किया। रात्रि भोजन से पहले राहुल गांधी ने उनके साथ संवाद किया जिसमें कन्याकुमारी से आए लोगों ने कई सारे प्रश्न भी पूछे और कुछ लोगों ने अलग- अलग मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी।

राहुल गांधी ने दिवाली के इस वीडियो को 2 दिन बाद 6 नवंबर को शाम 6 बजकर 51 मिनट पर अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया। ट्वीट करते हुए इस वीडियो को राहुल गांधी ने लिखा “कन्याकुमारी के सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकेंडरी स्कूल से आए कुछ मेहमानों के साथ बातचीत की और रात्रि भोजन किया इनके आने से दिवाली और स्पेशल हो गया। संस्कृतियों का यह संगम हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत है और हमें इसे हर हाल में बचा कर रखना चाहिए।”

राहुल गांधी के इस वीडियो को 6 हजार से अधिक लोगों ने रिट्वीट किया है वहीं 343 लोगों ने कमेंट किया है जबकि 23 हजार से अधिक लोगों ने पोस्ट को लाइक किया है। इस वीडियो को अब तक 2 लाख 63 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं।


ट्वीट किए गए इस एक मिनट के वीडियो में सेंट मैरी स्कूल से आए मेहमानों से राहुल गांधी बात करते हुए दिख रहे हैं। राहुल गांधी से बातचीत के दौरान एक मेहमान उनसे पूछते हैं, राहुल जी, अगर आप प्रधानमंत्री बनते हैं तो सबसे पहला फैसला क्या लेंगे ? तो राहुल गांधी जवाब देते हैं, मैं महिलाओं को आरक्षण दूंगा।

राहुल गांधी से दूसरा सवाल पूछा गया कि वह अपने बच्चों को क्या सिखाएंगे, इस पर उन्होंने कहा, अगर कोई मुझसे पूछे कि आप अपने बच्चे को क्या सिखाएंगे, तो मैं कहूंगा- विनम्रता , क्योंकि विनम्रता से आपकी समझ बढ़ती है। इसके बाद राहुल गांधी ने उनसे पूछा कि आपलोगों का डिनर का क्या प्लान है ?  फिर अपने स्टाफ से राहुल गांधी ने छोले भटूरे व्यवस्था करने को कहा।

वीडियो के अंत में राहुल गांधी आइसक्रीम खाते दिख रहे हैं। इस वीडियो में दिवाली के शुभ अवसर पर राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी दिख रही हैं।

Back to top button