बॉलीवुड

एक-दूसरे पर जान छिड़कते हैं बॉलीवुड के ये भाई-बहन, तस्वीरों में देखें मजबूत रिश्ते की झलक

आम लोगों के साथ ही हिंदी सिनेमा के कलाकार भी हर त्यौहार को धूमधाम के साथ मनाते हैं. बीते कल भाई दूज के साथ दिवाली के पांच दिवसीय त्योहार का समापन हुआ है. रक्षा बन्धन की तरह ही भैया दूज या भाई दूज का त्यौहार भी भाई-बहन के लिए काफी ख़ास होता है. इस दिन बहनें भाई को तिलक लगाकर उनकी आरती उतारती हैं वहीं भाई बदले में अपनी बहनों को उपहार देते हैं. बॉलीवुड में कई ऐसी भाई-बहनों की जोड़ी है जो बेहद लोकप्रिय है.

तो चलिए ऐसे में आपको आज हम 5 ऐसी ही चर्चित जोड़ियों से मिलवाते हैं. भाई-बहनों की ये जोड़ी एक दूसरे से बहुत प्यार करती है और तस्वीरों के माध्यम से इनके रिश्ते की मजबूती साफ़ समझी जा सकती है.

रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर साहनी…

ranbir kapoor and riddhima kapoor

हिंदी सिनेमा के दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर एवं अभिनेत्री नीतू कपूर दो बच्चों के माता-पिता बने थे. कपल की बड़ी बेटी का नाम रिद्धिमा कपूर साहनी और बेटे का नाम रणबीर कपूर हैं. दोनों भाई-बहनों के बीच एक प्यारभरा रिश्ता है. शुरू से ही दोनों प्यारी सी नोकझोंक करते रहे हैं. एक बार रिद्धिमा ने ख़ुलासा किया था कि रणबीर मेरे टॉप अपनी गर्लफ्रेंड्स को दे देता था

एकता कपूर और तुषार कपूर…

ekta kapoor and tusshar kapoor

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता जीतेन्द्र के दो बच्चे हैं. बेटी एकता कपूर और बेटा तुषार कपूर. एकता कपूर ने एक टीवी निर्माता के रूप में ख़ास पहचान बनाई हैं. उन्हें टीवी की क्वीन भी कहा जाता है. वहीं तुषार कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. तुषार और एकता के बीच भी एक मजबूत रिश्ता है. हर मौके पर दोनों एक-दूसरे पर प्यार लुटाते हुए नज़र आते हैं.

सारा अली खान और इब्राहिम अली खान…

sara ali khan and ibrahim ali khan

जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान और 80 एवं 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह ने साल 1991 में प्रेम विवाह किया था. इसके बाद दोनों दो बच्चों बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम अली खान के माता-पिता बने थे. बता दें कि साल 2004 में अमृता और सैफ ने तलाक ले लिया था और इसके बाद से ही सारा और इब्रहिम अपनी मां के साथ ही रह रहे हैं. ऐसे में दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब हैं और कई मौकों पर अक्सर दोनों को साथ में देखा जाता है. दोनों की तस्वीरों में भी दोनों की मजबूत बॉन्डिंग को ख़ास तौर पर समझा जा सकता है.

सलमान खान-अर्पिता खान-शर्मा-अलवीरा खान अग्निहोत्री…

salman arpita and alvira

अभिनेता सलमान खान की दो बहनें हैं. बड़ी बहन का नाम अलवीरा खान अग्निहोत्री हैं. वहीं उनकी छोटी बहन का नाम अर्पिता खान शर्मा है. दोनों ही बहनों पर सलमान खान ख़ूब प्यारा लुटाते हैं और इनकी मजबूत बॉन्डिंग देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि सलमान अपनी दोनों बहनों पर जान छिड़कते हैं.

जान्हवी कपूर-अर्जुन कपूर…

arjun and janhvi

यूं तो अभिनेता अर्जुन कपूर और अभिनेत्री जान्हवी कपूर सगे भाई-बहन नहीं है हालांकि इनका रिश्ता सगे भाई-बहनों की तरह ही है. दोनों एक-दूसरे से ख़ूब प्यार करते हैं और एक-दूसरे के लिए हमेशा खड़े रहते हैं. बता दें कि, अर्जुन की मां मोना कपूर और जान्हवी की मां एवं दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी दोनों ने ही फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी की थी.

शुरुआत में अर्जुन के अपनी दोनों सौतेली बहनों जान्हवी और खुशी कपूर संग रिश्ते ठीक नहीं थे. दरअसल, बोनी ने अर्जुन की मां को तलाक देकर श्रीदेवी से शादी की थी और अर्जुन श्रीदेवी के साथ ही उनकी बेटियों से भी बात करना पसंद नहीं करते थे. लेकिन साल 2018 में श्रीदेवी की मौत के बाद अर्जुन जान्हवी और खुशी के लिए सहारा बने थे और इसके बाद से इनके रिश्तों में भी मिठास आ गई थी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अर्जुन की एक सगी बहन भी है जिनका नाम अंशुला कपूर हैं.

Back to top button