बॉलीवुड

काजोल को शाहरुख़ खान की पत्नी समझते थे वरुण धवन, एक झटके में ऐसे दूर हुई थी गलतफ़हमी

हिंदी सिनेमा की बेहद लोकप्रिय अदाकारा काजोल और जाने-माने अभिनेता शाहरुख़ खान की जोड़ी को बड़ेपरदे पर दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया है. इन दोनों दिग्गज़ों ने 90 के दशक में एक साथ कई हिट फ़िल्में दी है. दोनों की जोडी फैंस को ख़ूब पसंद आती थी और इनकी जोड़ी एक समय बेहद लोकप्रिय रही है.

shahrukh khan and kajol

न केवल दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है बल्कि असल जिंदगी में भी दोनों एक-दूसरे के बेहद अच्छे दोस्त हैं. दोनों की दोस्ती और केमिस्ट्री ने लोगों से ख़ूब वाहवाही लूटी है. दोनों की जोड़ी किस कदर पसंद की जाती थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अभिनेता वरुण धवन असल जिंदगी में शाहरुख़ और काजोल को पति-पत्नी समझते थे.

shahrukh khan and kajol

वरुण धवन को ऐसा शाहरुख़ और काजोल की बड़े पर्देपर हिट जोड़ी के चलते लगने लगा था. वे इस गलतफ़हमी में थे कि दोनों असल जीवन में पति-पत्नी हैं. हालांकि एक बार कुछ ऐसा हुआ था कि वरुण की आंखों के सामने ही उनकी गलतफ़हमी दूर हो गई थी.

shahrukh khan and kajol

आपको बता दें कि इस संबंध में खुलासा खुद अभिनेता वरुण धवन ने किया था. उन्होंने एक रियलिटी शो के दौरान इस बारे में खुलासा करते हुए कहा था कि, ”मैं एनवीए का चंदा लेने शाहरुख सर के घर गया. लेकिन वहां पर उनकी पत्नी गौरी मैम ने दरवाजा खोला. ये देखकर मैं हैरान रह गया और दो मिनट तक लगातार उन्हें देखता ही रहा था.”

shahrukh khan and kajol and varun dhawan

अभिनेता ने आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा था कि, ”मैंने उस समय कुछ कहा नहीं और मैं चंदे के पैसे लेकर वहां से आ गया. लेकिन जब मैंने घर आकर मम्मी को बताया कि वहां काजोल मैम नहीं थीं तो, मेरी मम्मी ने कहा कि काजोल, शाहरुख की पत्नी नहीं हैं बल्कि गौरी हैं.” तब जाकर वरुण की गलतफ़हमी दूर हुई.

shahrukh khan and kajol and varun dhawan

सालों से बरक़रार है काजोल-शाहरुख़ की दोस्ती…

अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत के समय से ही शाहरुख़ खान और काजोल दोस्त हैं. समय के साथ दोनों की देती गहरी ही होती चली गई. उस दौर में कई बार दोनों के अफ़ेयर की ख़बरें भी सामने आई थी हालांकि यह अफ़वाह से ज़्यादा कुछ नहीं था. काजोल ने एक बार शाहरुख़ और अपने रिश्ते पर कहा था कि, हम दोनों एक-दूसरे के साथ काफी कंफर्टेबल रहते हैं.

shahrukh khan and kajol

इन फ़िल्मों में जमी शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी…

90 के दशक में दोनों ने साथ में कई फ़िल्में दी. वहीं इसके बाद भी दोनों दिग्गज़ों की जोड़े बड़े पर्दे पर देखने को मिली हैं. दोनों ने साथ में ‘बाजीगर’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माई नेम इज खान’ और ‘दिलवाले’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है.

shahrukh khan and kajol

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो लंबे समय से काजोल फ़िल्मी दुनिया से दूर है. वे अब कम ही बॉलीवुड में सक्रिय हैं. वहीं शाहरुख़ खान की भी बीते करीब तीन साल से कोई फिल्म नहीं आई है. हालांकि उनकी आगामी फिल्म ‘पठान’ है. जबकि वरुण की बात करें तो उनकी आगामी फ़िल्मों में ‘भेड़िया’ और ‘जुग-जुग जियो’ शामिल है. ये दोनों ही फ़िल्में साल 2022 में रिलीज होगी.

Back to top button