बॉलीवुड

34 साल की होने पर हेमा मालिनी पहली बार काटे थे अपने बाल, बेटी ईशा देओल बनीं थी वजह

एक समय फ़िल्मी गलियारों में खूब सुर्ख़ियों में रही अपने समय की मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी अब राजनीति में सक्रिय हैं. फ़िल्मी करियर की तरह ही उनका राजनीतिक करियर भी शानदार रहा है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, हेमा मालिनी भारतीय जनता पार्टी की ओर से उत्तर प्रदेश के मथुरा से लोकसभा सांसद हैं.

hema malini

हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे शानदार अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं. उन्होंने अपने समय में ढेरों शानदार फ़िल्में दी हैं और अदाकारी के साथ ही देश-दुनिया में अपनी गजब की ख़ूबसूरती भी ख़ूब नाम कमाया हैं. आज 73 साल की उम्र में भी हेमा किसी जवान अभिनेत्री की तरह नज़र आती हैं. उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना हर किसी के लिए बेहद मुश्किल होता है.

hema malini

हेमा मालिनी अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में आ जाती है. उनसे जुड़े कई किस्से बेहद लोकप्रिय है. ऐसे ही एक किस्से के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जब हेमा ने अपनी बड़ी बेटी ईशा देओल (Esha Deol) के जन्म के बाद पहली बार बाल काटे थे. तब वे करीब 34 साल की थीं. आइए आपको इस किस्से के बारे में विस्तार से बताते हैं.

hema malini

जिस किस्से के बारे हम आपको बता रहे हैं उसका खुलासा खुद हेमा मालिनी कर चुकी हैं. उन्होंने इस पर मशहूर अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल के चैट शो पर बात की थी. तब इसके अलावा हेमा ने और भी कई मुद्दों पर बात की थी. अपनी मां जया के बारे में बात करते हुए हेमा ने कहा था कि मैं आज जहां हूं उसमे सबसे बड़ा हाथ और योगदान मेरी मां का है.

hema malini

 

बचपन से ही था डांस का शौक…

अपनी अदाकारी और ख़ूबसूरती के साथ ही हेमा ने अपने गजब के डांस से भी दर्शकों को अपना मुरीद बनाया है. डांस का शौक हेमा को बचपन से ही था. उन्होंने बताया था कि उनकी मां उन्हें एक बेहतर डांसर बनाए के लिए हर मुमकिन कोशिश करती रहीं. जब वह छोटी थीं तब स्कूल से आने के बाद खेलने की जगह वह डांस क्लासेज जाती थीं.

hema malini

मां के बेहद करीब थीं हेमा…

हेमा ने मां के बारे में बात करते हुए आगे कहा था कि उनकी जिंदगी से जुड़े किसी भी तरह के फैसले उनकी मां जया ही लिया करती थीं. यहां तक कि हेमा को कैसे और कौनसे कपड़े पहनने है इनका फ़ैसला भी उनकी मां ही लिया करती थीं.

hema malini

हेमा मालिनी ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा था कि, जब वह दिल्ली में रहती थीं तब उनकी मां उन्हें पूरी तरह से साउथ इंडियन लड़की की तरह ही तैयार करती थी इस पर उन्हें लोग मद्रासन कहकर बुलाते थे. क्योंकि उनकी मां किसी मद्रासन महिला की तरह उन्हें तैयार करती थीं.

hema malini

hema malini

दिग्गज़ अभिनेत्री ने आगे कहा कि, मेरे बाल दक्षिण भारत की लड़कियों की ही तरह लंबे होते थे. ऐस में लोग मुझे मद्रासन कहते थे. हेमा के मुताबिक़, उन्होंने सबसे पहली बार अपने बाल बेटी ईशा देओल के जन्म के बाद काटे थे.

hema malini

बता दें कि, हेमा ने साल 1980 में शादीशुदा अभिनेता धर्मेंद्र सेशादी की थी. दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया था और इस दौरान दोनों एक-दूसरे से प्यार कर बैठे. धर्मेंद्रने शादीशुदा होते हुए हेमा को अपनी दुल्हन बनाने का मन बना लिया था जबकि हेमा भी किसी भी कीमत पर धर्मेंद्र से शादी करना चाहती थीं.

dharmendra hema malini and esha deol

धर्मेंद्र और हेमा ने जमाने की परवाह न करते हुए साल 1980 में शादी कर ली थी. इसके बाद 1 नवंबर 1981 को ईशा देओल का जन्म हुआ था. वहीं बाद में दोनों बेटी अहाना देओल के माता-पिता बने थें.

Back to top button