बॉलीवुड

इस वजह से ऋतिक रोशन से सुजैन खान ने लिया था तलाक, कहा- मैं किसी भी कीमत पर उनके साथ..’

जिस लड़की पर पहली ही नज़र में दिल हार बैठे थे ऋतिक, उसने क्यों तोड़ी 14 साल की शादी, जानें वजह

एक समय सुपरस्टार ऋतिक रोशन और सुजैन खान की जोड़ी हिंदी सिनेमा की चर्चित जोड़ियों में शुमार थी हालांकि समय के साथ यह जोड़ी बरकरार नहीं रही और दोनों ने तलाक लेकर अपना रिश्ता ख़त्म कर लिया था. बता दें कि सुजैन खान अपने समय के मशहूर अभिनेता रहे संजय खान की बेटी हैं.

hrithik roshan and sussanne khan

ऋतिक पर यूं तो हजारों-लाखों लडकियां फ़िदा थीं और अब भी हैं. हालांकि ऋतिक का दिल चुराया था सुजैन खान ने. बताया जाता है कि ऋतिक ने सुजैन को पहली बार ट्रैफिक सिग्नल पर देखा था. दोनों ट्रैफिक सिग्नल पर जाम में फंसे हुए थे. ऋतिक और सुजैन दोनों ही अपनी-अपनी कार में थे. तब सुजैन पर निगाह पड़ते ही ऋतिक उन पर लट्टू हो गए थे और अभिनेता के दिल को सुजैन भा गई थीं.

hrithik roshan and sussanne khan

इस मुलाक़ात के बाद दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला बढ़ते गया और फर जल्द ही दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे. दोनों के बीच कुछ समय तक प्रेम प्रसंग चला और फिर सुजैन एवं ऋतिक ने शादी कर अपने रिश्ते को नया नाम देने का फ़ैसला किया. साल 2000 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे.

hrithik roshan and sussanne khan

ऋतिक और सुजैन शादी के बाद दो बेटों के माता-पिता बने थे. एक बेटे का नाम ह्रिधान रोशन और एक का नाम ह्रेहान रोशन हैं. दोनों अब काफी बड़े हो चुके हैं हालांकि ऋतिक और सुजैन का रिश्ता सालों पहले ख़त्म हो चुका है. बता दें कि दोनों ने 14 साल बाद अपनी शादी तोड़ ली थी. साल 2014 में दोनों का तलाक हो गया था. तलाक के बाद से ही ऋतिक और सुजैन दोनों ही अकेले हैं.

hrithik roshan and sussanne khan

तलाक के कुछ साल बाद सुजैन ने अपने एवं ऋतिक के रिश्ते एवं तलाक पर बात की थी. उन्होंने ‘फेमिना’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि, ‘हम लोग जीवन के एक ऐसे मोड़ पर पहुंच गए थे जहां हमने अलग होना ही ठीक समझा था. हमें अपने रिश्ते में ये जानना बहुत जरूरी था और मैं किसी भी कीमत एक खराब रिश्ते में नहीं रहने को तैयार थी.’

hrithik roshan and sussanne khan

ऋतिक की पूर्व पत्नी ने आगे कहा था कि, ‘मेरे और ऋतिक के रिश्ते में ऐसी कोई खटास नहीं है. हम दोनों अपने बेटों के प्रति पूरे प्रतिबद्ध हैं और हम उनके हित के अनुसार ही अपने जीवन के फैसले ले रहे हैं. ऋतिक और मैं हमेशा करीबी दोस्त रहेंगे. हम दोनों बहुत सारी बातें करते हैं भले ही अब हम लोग साथ नहीं रहते हैं.

पति और पत्नी के रिश्ते से बाहर आने के बाद भी हम एक-दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं. जब बच्चे शामिल होते हैं, तो हमारे लिए मतभेदों को अलग रखना और उनकी रक्षा करना महत्वपूर्ण है.’

hrithik roshan and sussanne khan

बता दें कि ऋतिक ने अपने करियर का आगाज़ साल 2000 में किया था. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ रिलीज हुई थी और इस फिल्म में ऋतिक को रातोंरात स्टार बना दिया था. इसके बाद से अब तक अभिनेता अपने 20 साल के फ़िल्मी करियर में ढेरों हिट फ़िल्में दे चुके हैं. उनकी आगामी फिल्म की बात करें तो वो तमिल सुपरहिट फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की हिंदी रीमेक है. फिल्म के अगले साल रिलीज होने की उम्मीद है.

Back to top button