राशिफल

Rashifal 5 November: आज मां दुर्गा के आशीर्वाद से 6 राशियों की बदल जाएगी ज़िंदगी, होंगे मालामाल

हम आपको शुक्रवार 5 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 5 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कामकाज में परिश्रम के अनुसार सफलता मिलेगी। अगर आपने किसी भी नए कार्य की शुरुआत की है तो उसमें आप दिलो जान से कार्य करें। आज संतान पक्ष से थोड़ा तनाव हो सकता है। बहुत प्रयास के बाद ही धन की प्राप्ति संभव है। खर्च बहुत अधिक रहेगा। आज धन और कार्य के मामले में आवेग से बचें और कोई भी निर्णय तुरंत न लें। कार्यक्षेत्र में लोग आपके प्रयासों को पहचानेंगे। अपने सहयोगियों से मन मुटाव होने के आसार हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। आज के दिन कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। आज आपको कोई सुखद समाचार मिलने के आसार हैं। यदि स्वयं किसी प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैं तो अच्छा समय है। झूठ बोल कर आप परेशानी में आ सकते हैं। नौकरीपेशा की बात करें तो किसी बड़े अधिकारी से विवाद हो सकता है। आज आप अपनी नियमित दिनचर्या को छोड़ कर कुछ नया करें, हो सके तो आज आराम करें।

Durga maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने सहयोगियों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं और कुछ अच्छे दोस्त बना सकते हैं। छात्र अपनी सफलता से प्रसन्न रहेंगे। विदेश जाने के लिए यदि लंबे समय से तैयारी कर रहे हैं तो इंतजार अब खत्म होगा। आज शत्रु पक्ष नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेगा, अत: थोड़ी सावधानी बरतें। व्यवसाय में लाभ से मन हर्षित रहेगा। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। सहयोगियों से तालमेल बनेगा और सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कार्यक्षेत्र और बिजनेस से जुड़ी यात्राएं हो सकती हैं। आपकी धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। आज धन की आमद सामान्य रहेगी, लेकिन खर्च अधिक रहेगा। भूमि-भवन और वाहन की खरीद का योग है। आज अनावश्यक विवादों में न उलझें और प्रयास करें कि कोई विवाद पुलिस या कोर्ट तक न पहुंचे। कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को अच्‍छे परिणाम मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यवसाय में लाभ होगा तथा नौकरी में उन्नति भी संभव है। आकस्मिक खर्च भी होगा। वाद-विवाद टालें। प्रवास के बारे में भी फिलहाल कोई योजना न बनाएं। अचानक से कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है, जिससे आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। यह दिन अपने व्यवसाय को भविष्य में और आगे ले जाने के लिए मेहनत करने का है। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो सकते हैं। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव ला सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सुबह उठकर सबसे पहले माता रानी की आराधना करके दिन की शुरुआत करने से आपको लाभ होगा। कारोबार में नये प्रस्ताव आपको मिल सकते हैं, इसमें बिना सोचे-समझे हामी नहीं भरनी चाहिए। अध्ययन में रुकावटे उत्पन्न होने की आशंका नजर आ रही है। आर्थिक आयोजन में प्रारंभ में कुछ बाधाएं आएंगी, लेकिन बाद में फिर आपके मार्ग खुलते हुए दिखेंगे। जो लोग मैनेजमेंट से जुड़े हैं उनको अच्छी सफलता मिल सकती है। टीम को अच्छी सलाह व अच्छा मार्गदर्शन दे पाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। किसी तीर्थ पर जा सकते हैं। इस तीर्थ से नए अनुभव हासिल होंगे। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपके काम से आपका जीवनसाथी प्रसन्न रहेगा। ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट की बागडोर आपको मिल सकती है। अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। उनसे ढेर सारी बातें होंगी। आज कार्यक्षेत्र में उन्नति का दिन है। काम का प्रेशर वर्तमान समय में अधिक चल रहा है तो रिफ्रेश करने लिए मनपसंदीदा कार्य कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको दोस्तों का साथ मिलेगा। उनके साथ घूमने जाएंगे। ढेर सारी मस्ती होगी। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा काबू में रखना चाहिए। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। आपको काम में किसी अनुभवी की राय लेनी पड़ सकती है। आपकी छोटी सी लापरवाही परेशानी में डाल सकती है।

maa durga

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप छोटे प्रवास का आयोजन कर सकेंगे। आपको भाग्‍य का साथ मिलेगा और आपके कार्यों में सिद्धि प्राप्‍त होगी। कहीं किसी स्रोत से आपको धन की प्राप्ति हो सकती है और मन में खुशी रहेगी। आज वाणी में मधुरता और व्यवहार में सरलता बनाए रखें ऐसा करने से दुश्मन भी आपके सामने कुछ नहीं बोल पाएंगे। विदेश में स्थित संबंधियों के समाचार से मन प्रफुल्लित होगा। अकस्मात बड़ी मात्रा में लाभ होकर कोष में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं। विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों से मेल-जोल रहेगा। आज आपके जीवन में नया बदलाव हो सकता है। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। धन लाभ होगा। पिता का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है। आज परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से आपको लाभ होने वाला है। किहीं कारणों के चलते दोस्त नाराज हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दिलचस्प लोगों से मुलाकात होगी, जो आप की और आकर्षित होंगे और आप भी उनके करीब आएंगे। अकारण शत्रुत्पत्ति हो सकती है और आपकी चिंता बढ़ सकती है। माता को कष्ट हो सकता है और सेहत को नुकसान हो सकता है। व्यवसाय में सावधानी बरतें और जोखिम के कामों से दूर रहें, नहीं तो आपको लेने के देने पड़ सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आप हर कार्य को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आज के दिन कार्य में रुकावट की वजह से झुलझुलाहट हो सकती है। नौकरी में यदि कोई परिवर्तन को लेकर कोई निर्णय लेना चाहते हैं, तो जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की ज़रूरत है। व्यापार में भी लाभ होने की संभावना है। नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

आपने Rashifal 5 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>