विशेष

सिक्सर किंग’ युवी की मैदान पर वापसी, इंडिया के परफॉरमेंस और लोगों की अपील के बाद लिया ये कदम

युवराज ने कहा सब 'ऊपरवाले का लिखा है' और लिया संन्यास वापस, फिर जमेगी टीम में धोनी-युवी की जोड़ी

भारतीय टीम इन दिनों बेहद ही ख़राब फॉर्म से जूझ रही है. कप्तान विराट कोहली से लेकर हार्दिक पांड्या तक एक भी प्लेयर नहीं चल रहा है. जिस भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था वह टीम अब पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है. टीम ने अपने परफॉरमेंस से सभी को निराश किया है. ऐसे में भारत के स्टार प्लेयर और फिस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने एक बड़ा एलान कर दिया है. युवराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर एक बड़ा अनाउंसमेन्ट किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है और शेयर करते हुए अपने फैंस के लिए खुशखबरी दी है.

yuvraj singh

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) टीम इंडिया के बड़े मैच विनरों में से एक रहे है. गेंद को टाइम करना हो या उस पर जबरदस्त प्रहार कर सीमा रेखा के बाहर पहुँचाना हो ये काम युवराज सिंह बहुत ही अच्छा करते थे. 2011 वर्ल्ड कप में भारत के हीरो रहे युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर करते हुए फरवरी 2022 में फिर से मैदान पर उतरने की बात कही है.

पूर्व ऑलराउंडर दिग्गज ने पब्लिक डिमांड पर क्रिकेट मैदान पर वापसी करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि पब्लिक डिमांड पर वह मैदान पर आ रहे है. उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किस टूर्नामेंट में खेलेंगे.

yuvraj singh

युवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तूफानी पारी का वीडियो शेयर किया है. युवराज सिंह ने इस मैच में सिर्फ 127 गेंद पर 21 चौके और 3 छक्के की मदद से 150 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. उनके अलावा एम एस धोनी ने भी 122 गेंद पर 134 रन बनाए थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial)

युवराज सिंह का इंटरनेशनल करियर
युवराज सिंह ने भारत के लिए अब तक 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 T20I मुकाबले खेले हैं. युवराज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11000 से ज्यादा रन बनाए हैं, जिसमें 17 शतक और 71 अर्धशतक शामिल हैं. जब युवराज मैदान में अपने फुलफॉर्म में होते थे तो उन्हें रोक पाना मुश्किल होता था. युवी ने इतने सारे रन बनाने के साथ ही 148 विकेट भी लिए है. उन्होंने 2 बार 4 विकेट और 1 बार 5 विकेट लेने का कमाल किया है.

yuvraj singh

2000 में हुआ था इंटरनेशनल डेब्यू
युवराज सिंह ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू साल 2000 में नैरोबी में खेले ICC नॉकआउट टूर्नामेंट से किया था. इसके बाद इस खिलाड़ी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. युवराज ने 17 साल तक भारत के लिए प्रदर्शन किया है. युवराज ने अपना आखिरी मैच भारत के लिए 30 जून 2017 को वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे के तौर पर खेला था.

उन्होंने अपने रिटायरमेंट की घोषणा साल 2019 में की थी. ज्ञात होकि 2011 में बीमारी से जूझने के बाद भी युवराज ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था. उनका योगदान कोई भुला नहीं सकता.

yuvraj singh

युवी ने इंस्टाग्राम पर लिखा है
युवी ने इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो के साथ लिखा है, भगवान आपकी किस्मत लिखता है. पब्लिक डिमांड पर उम्मीद है कि मैं फरवरी में क्रिकेट के मैदान पर वापसी करूंगा. इससे अच्छा और कुछ नहीं हो सकता. आपके प्यार और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया. ये चीज़ मेरे लिए काफी मायने रखती है. हमारी टीम को सपोर्ट करते रहिए क्योंकि एक सच्चा फैन मुश्किल समय में भी टीम के साथ खड़ा रहता है.

Back to top button