बॉलीवुड

जया के साथ रेप सीन शूट करने से पहले एक्टर को डायरेक्टर ने कहा था- सब खोल देना, सब करना

जया प्रदा के साथ इस एक्टर ने की थी जबरदस्ती, एक्ट्रेस ने जड़ा थप्पड़

80 के दशक में हिंदी सिनेमा में अभिनेत्री जया प्रदा बड़ा नाम रही हैं. जया प्रदा ने अपनी अदाकारी और गजब की ख़ूबसूरती से दर्शकों को ख़ूब दीवाना बनाया था. वहीं 80 और 90 के दशक में जाने-माने अभिनेता दलीप ताहिल भी ख़ूब लोकप्रिय रहे हैं. इन दोनों कलाकारों ने साथ में भी काम किया है हालांकि साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच कुछ ऐसा हो गया जो कि चर्चा का विषय बन गया.

dalip tahil and jaya prada

बता दें कि, जिस किस्से के बारे में हम आपसे बात करने जा रहे हैं वो फ़िल्मी गलियारों में काफी मशहूर है. एक फिल्म में जया प्रदा और दलीप ताहिल को साथ में काम करने का मौक़ा मिला था हालांकि साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच एक इंटीमेट सीन फिल्माया गया था तब जया ने दलीप को थप्पड़ जड़ दिया था. क्योंकि दलीप इस दौरान काफी गंभीर हो गए थे. तो चलिए इस किस्से के बारे में विस्तार से जानते हैं.

dalip tahil and jaya prada

बता दें कि, फिल्म की स्क्रिप्ट के मुताबिक़, दलीप ताहिल और जया प्रदा के बीच एक रेप सीन फिल्माया जाना था. दोनों ही कलाकार इसके लिए राजी हो गए थे. दलीप ताहिल अपने समय के जाने-माने अभिनेता रहे हैं. उन्होंने अधिकतर फिल्मों में निगेटिव रोल ही किए है और जया के साथ भी वे निगेटिव किरदार में ही थे लेकिन सेट पर ही एक्ट्रेस ने अभिनेता को सबके सामने जोरदार थप्पड़ मार दिया था.

dalip tahil and jaya prada

दलीप ताहिल ने कई फिमों में रेप सीन किए है हालांकि जया प्रदा के साथ ऐसा करना उन्हें काफी महंगा पड़ गया था. रेप सीन के लिए दोनों कलाकार सेट पर पहुंचे. शूटिंग शुरू हुई और सबकी नज़रे टिक गई दोनों पर. सीन की शुरुआत के दौरान ही अभिनेत्री जया प्रदा असहज हो गई.

dalip tahil and jaya prada

जया प्रदा को यह लगने लगा कि दलीप ताहिल अपने किरदार में घुस गए है और वे ज्यादा गंभीर हो गए हैं. जया तुरंत ही उठ गई और दलीप को उन्होंने एक तमाचा जड़ दिया. सेट पर मौजूद सभी लोग यह नजारा देखकर हैरान रह गए. बताया जाता है कि जया को देखकर दलीप काफी बहक गए थे और एक्ट्रेस को उन्होंने जरुरत से अधिक जोर से कसके पकड़ लिया था.

एक्टर की यह हरकत जया को पसंद नहीं आई और उन्होंने उनके गाल पर थप्पड़ रसीद कर दिया. इसके बाद उन्होंने कहा कि, यह रील लाइफ है ना कि रियल लाइफ है.

dalip tahil and jaya prada

लंबे समय तक बंद रही शूटिंग…

इस घटना के बाद सेट का माहौल काफी बदल गया था. सेट पर सन्नाटा छा गया था. इसके चलते लंबे समय तक फिल्म की शूटिंग बंद रही थी हालांकि मेकर्स ने दोनों कलाकारों को कई बार समझाया था इसके बाद दोनों मान गए और दोबारा फिल्म की शूटिंग शुरू हुई. वहीं रेप सीन भी दोबारा शूट किया गया था.

dalip tahil and jaya prada

 

दलीप ने एक साक्षात्कार में इस पर बात करते हुए कहा था कि, ‘पहले कहानी पर खास फोकस नहीं होता था. भारत के अंदरूनी क्षेत्रों में ऐसी फिल्में चला करती थीं. ऐसी ही एक फिल्म के डायरेक्टर ने मुझे साइड में बुलाकर कहा कि सीन के दौरान सब कुछ कर देना.’

dalip tahil

अभिनेता ने आगे कहा कि, डायरेक्टर ने कहा था कि, ‘सब खोल देना. मैं उसकी बात सुनकर हैरान रह गया. मैंने उससे कहा कि मैं थिएटर आर्टिस्ट हूं, प्रोफेशनल हूं. मुझे मेरी तहजीब ऐसा करने की इजाजत नहीं देती. तब डायरेक्टर ने कहा कि क्या दलीप भाई, कैसी बातें कर रहे हैं. इस पर मैंने कहा कि जो मेरे सामने कहा है वो हीरोइन के सामने कहो तो घबरा गया. हीरोइन को ये बात पता चली तो रोने लग गई.’

dalip tahil

दलीप ने हिंदी सिनेमा में कयामत से कयामत तक, राम लखन, बाजीगर, सुहाग, जीत, इश्क, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, कहो ना प्यार है, जैसी कई फ़िल्मों में काम किया है. वहीं जया की बात करें तो वे भी फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है. लंबे समय से से वे राजनीति में सक्रिय हैं. पहले वे सपा में थी जबकि अब वे भारतीय जनता पार्टी में हैं.

Back to top button