विशेष

अजित डोवाल ने कर दिया कमाल, इस तरह किया ISIS का बुरा हाल

हैदराबाद से आतंकी संगठन आईएसआईएस के दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। एनआईए ने आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) के हैदराबाद माड्यूल के प्रमुख यासिर नियामतुल्लाह और अताउल्लाह रहमान को गिरफ्तार किया। ये दोनों संगठन के लिए धन जुटाते थे ।

गौर हो कि इससे पहले एनआईए ने हैदराबाद में ISIS के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। जून के महीने में देश में बड़े पैमाने पर आतंकी हमलों की साजिश रच रहे 11 संदिग्ध लोगों को राष्ट्रीय जांच ऐजेंसी ने हिरासत में लिया था। एनआईए ने हैदराबाद में 10 जगहों पर स्थानीय पुलिस की मदद से छापामारी कर इन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था। आईएसआईएस से संबंध रखने वाले इन लोगों के पास से भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक सामग्री, मोबाईल फोन और कैश बरामद किया गया था

गौरलतब है कि इसी साल जनवरी में भी खुफिया सूचना के आधार पर एनआईए ने 1 दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किय़ा था जिनके संपर्क भी आतंकी संगठनों से थे। इस बीच आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी मॉड्यूल की जांच करते हुए एनआईए ने कहा कि आरोपी प्रौद्योगिकी में दक्ष हैं और उन्होंने सीरिया में बैठे अपने आकाओं से ईमेल के जरिए बातचीत को सुरक्षित रखने के लिए आधुनिक सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया। एनआईए के अनुसार इस गिरोह का कथित सरगना मोहम्मद इब्राहीम याजदानी ईमेल के जरिए अपनी बातचीत को सुरक्षि रखने के लिए ‘टूटानोटा’ सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रहा था।

Previous page 1 2
Back to top button