बॉलीवुड

इतने करोड़ की संपत्ति, महंगी कारें और आलीशान घर के मालिक थे सुनील दत्त, सब कर गए संजू के नाम

हिंदी सिनेमा के दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता रहे सुनील दत्त ने अपने दौर में बड़ा नाम कमाया था. एक अभिनेता के साथ ही सुनील दत्त फिल्ममेकर भी थे. उनके नक्शेकदम पर उनके बेटे संजय दत्त भी चले और वे भी हिंदी सिनेमा में काम करने लगे. वहीं संजय ने अपने बेहतरीन काम से अपने पिता सुनील दत्त की तरह ही सफ़लता हासिल की.

हिंदी सिनेमा में सुनील दत्त और संजय दत्त की पिता-पुत्र की जोड़ी काफी पसंद की जाती रही हैं. सुनील दत्त अपने बेटे को ख़ूब प्यार करते थे और उनकी हर एक मुश्किल में सदा उनके साथ खड़े रहे. वहीं संजय दत्त भी पिता सुनील के बेहद करीब थे और उनका काफी सम्मान करते थे.

चाहे बम धमाका हो ड्रग्स की बात हो या कोई और वाद-विवाद हमेशा सुनील दत्त बेटे को बचाने में लगे रहे. दुनिया इस बात को बख़ूबी जानते हैं. वहीं अपने बेटे के लिए सुनील दत्त करोड़ों रुपयों की संपत्ति भी छोड़कर गए थे. 6 जून 1929 को पाकिस्तान के झेलम में जन्में सुनील दत्त ने फ़िल्मी दुनिया में ख़ूब नाम कमाने के साथ ही ख़ूब दौलत भी कमाई थी.

sanjay dutt sunil dutt

सुनील दत्त ने अपने दौर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी. वे अपने समय के एक मशहूर अभिनेता थे. वहीं कांग्रेस की ओर से उन्होंने राजनीति में भी कदम रखे और सांसद चुने गए. सुनील दत्त ने गुजरे दौर की लोकप्रिय अदाकारा रही नरगिस से शादी की थी. दोनों दो बेटियां प्रिया दत्त और नम्रता दत्त एवं एक बेटे संजय दत्त के माता-पिता बने थे.

2005 में हो गया था सुनील दत्त का निधन..

दत्त साहब आज दुर्भाग्यवश हम सभी के बीच नहीं है. सालों पहले वे दुनिया को छोड़कर चले गए हैं. स्वास्थ्य खराब होने के बाद दत्त साहब का 25 मई 2005 को मुंबई में निधन हो गया था. लाखों-करोड़ों आंखों को नम कर सुनील दत्त 76 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए थे.

संजय के लिए छोड़कर गए इतने करोड़ की संपत्ति…

सुनील दत्त ने फिल्मों और राजनीति में रहते हुए ख़ूब पैसा कमाया था. बताया जाता है कि अपने बेटे संजय दत्त के लिए संजय दत्त 80 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की संपत्ति छोड़कर गए थे. हालांकि आपको बता दें कि संजय खुद भी करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

sunil dutt and sanjay dutt

इतना ही नहीं संजय के लिए सुनील दत्त 20 करोड़ रुपये की कीमत वाला घर भी छोड़कर गए थे जो कि मुंबई में है. इसी घर में दत्त साहब रहा करते थे. इन सबके अलावा और भी करोड़ों रुपयों की संपत्ति और महंगी एवं लग्ज़री गाड़ियां सुनील दत्त अपने पीछे छोड़कर गए थे.

sunil dutt and sanjay dutt

Back to top button