समाचार

रोम पहुंचे पीएम मोदी से लोगों ने पूछा- नरेंद्र भाई केम छो, प्रधानमंत्री के जवाब ने जीत लिया दिल

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सभी लोगों को पूरा विश्वास है। पूरे देश भर में लहर मोदी सी आ गई है। सभी लोग नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री के रूप में पाकर बेहद खुश हैं। इनकी लोकप्रियता देश ही नहीं बल्कि विदेशों में है। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए शुक्रवार को इटली की राजधानी रोम पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोम में कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित वैश्विक अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य क्षेत्र को पटरी पर लाने के बारे में चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोम में पहुंचकर पियाजा गांधी में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। वहां पर प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में पहुंचे भारतीयों के एक समूह ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया था। महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल अर्पित करने के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली में बसे भारतीय समुदाय से भी मुलाकात की और उन्होंने इस दौरान संस्कृत में मंत्रों का जाप कर रहे कुछ लोगों से भी मुलाकात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी का अभिवादन हाथ जोड़कर किया था और उनके साथ उन्होंने ओम नमः शिवाय के मंत्र को दोहराया। इस दौरान संस्कृत में मंत्रों और मोदी मोदी के नारों की गूंज रोम की सड़कों पर सुनाई पड़ी। वहां पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली और सभी लोग प्रधानमंत्री को देखकर काफी उत्साहित नजर आ रहे थे। इसी दौरान भीड़ ने मोदी मोदी और भारत माता की जय के नारे भी लगाए। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का स्वागत करने के लिए भारतीय समुदाय के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे थे और प्रधानमंत्री ने इन लोगों से बातचीत भी की।

भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात के दौरान इसी भीड़ में से एक शख्स ने नरेंद्र मोदी जी से पूछा- “नरेंद्र भाई केम छो।” जिसके बाद प्रधानमंत्री ने अपने जवाब से वहां पर मौजूद सभी लोगों का दिल जीत लिया। जब नरेंद्र मोदी जी से शख्स ने ये पूछा तो उसके बाद प्रधानमंत्री मुस्कुराए और उन्होंने मुस्कुराते हुए “मजा मा छो” जवाब दिया।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री इस दौरान 30 अक्टूबर को पोप से मिलने वेटिकन सिटी भी पहुंचेंगे। इसके बाद वह 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर को ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आमंत्रण पर ग्लासगो के दौरे पर भी रहने वाले हैं। इसके अलावा शुक्रवार के दिन रोम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोपियन काउंसिल के अध्यक्ष चार्ल्स माइकल और यूरोपियन कमीशन के अध्यक्ष उर्सुला वोन डे लेयन से भी मिले।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इन दोनों नेताओं से मुलाकात की, तो उन्होंने अपनी मुलाकात की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर भी की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इस मुलाकात के तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि “हमने व्यापार, वाणिज्य, संस्कृति और पर्यावरण जैसे क्षेत्रों में भारत-यूरोपीय संघ की दोस्ती को गहरा करने के संबंध में व्यापक बातचीत की।”

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह आठवां G20 सम्मेलन है। रोम में आयोजित यह शिखर सम्मेलन जी-20 का 16वां शिखर सम्मेलन है। जी20 सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी दूसरे देशों के राष्ट्राध्यक्ष से द्विपक्षीय बातचीत भी करेंगे। G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी भारत भी 2023 में करने वाला है।

Back to top button