बॉलीवुड

न पत्नी है न बच्चे, 2300 करोड़ का क्या करेंगे सलमान, बताया कौन होगा संपत्ति का वारिस

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सलमान खान का नाम हिंदी सिनेमा की करीब आधा दर्जन अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा लेकिन इसके बावजूद अभिनेता 55 साल की उम्र में भी कुंवारे हैं. लगता है कि उम्र के इस पड़ाव पर पहुंचने के बाद अब सलमान खान की भी शादी करने की कोई इच्छा नहीं है.

salman khan

सलमान खान शादी कब करेंगे या करेंगे भी नहीं. इस सवाल का जवाब सिर्फ अभिनेता के पास ही है. सालों से फैंस को उनकी शादी का इंतज़ार है हालांकि अब वे उम्र के उस पड़ाव पर पहुंच चुके हैं जहां शायद अब उनकी शादी होना मुश्किल लगती है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि सलमान लगातार अपने काम में बिजी रहते हैं और वे भी इस बारे में किसी भी तरह की बात नहीं करते हैं.

salman khan

सलमान खान चाहे 55 साल के हो गए हों और कई अभिनेत्रियों संग उनका अफ़ेयर रहा हों इसके बावजूद उन पर अब भी हजारों-लाखों लड़कियां जान छिड़कती हैं. हालांकि सवाल यह उठता है कि कुंवारे सलमान खान आखिरकार अपनी हजारों करोड़ रुपयों की संपत्ति किसे सौंपकर जाएंगे. एक बार सलमान ने खुद इसका ख़ुलासा किया था.

salman khan

गौरतलब है कि सदी के महानयक अमिताभ बच्चन के बाद उनकी हजारों करोड़ रुपयों की संपत्ति के वारिस उनके बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन होंगे. जबकि इस मामले में सलमान खान के साथ क्या होगा. बेटा तो दूर की बात उनकी तो शादी तक नहीं हुई है. ऐसे में उनके बाद उनकी संपत्ति का वारिस कौन होगा.

salmana khan

सलमान खान ने बताया था कि उनके चले जानी के बाद उनकी संपत्ति किसकी हो जाएगी. अभिनेता ने एक बार इस पर बात करते हुए कहा था कि, ‘मैं शादी करूं या नहीं करूं, मेरे जाने के बाद मेरी आधी सम्पत्ति ट्रस्ट में दान की जाएगी और अगर मैं शादी नहीं करता हूं तो मेरी पूरी सम्पत्ति ट्रस्ट के नाम कर दी जाएगी.’

salman khan

इतने अरब की संपत्ति के मालिक हैं सलमान…

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिलहाल अभिनेता सलमान खान के पास करीब 2300 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं. सलमान खान हिंदी सिनेमा के साथ ही दुनिया के टॉप सबसे महंगे अभिनेताओं की सूची में भी स्थान रखते हैं. उनके पास खुद का प्राइवेट जेट भी हैं. वहीं महंगी और लग्ज़री गाड़ियों का भी उनके पास बेहतरीन कलेक्शन है. वहीं सलमान एक फिल्म के लिए 50 से 60 करोड़ रुपये की भारी-भरम फीस वसूलते हैं.

salman khan

बता दें कि, सलमान खान बीते 33 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. साल 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में उन्होंने छोटी सी भूमिका अदा की थी. इस फिल्म में हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा ने अहम रोल अदा किया था.

salman khan

सलमान ने लीड अभिनेता के रुप में अपने करियर का आगाज साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से किया था. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री भाग्यश्री नज़र आई थीं. सलमान खान की पहली ही फिल्म हिट रही थी और उन्हें पहचान मिल गई थी. सूरज बड़जात्या की इस फिल्म में सलमान और भाग्यश्री के साथ अभिनेता आलोक नाथ ने भी मुख्य किरदार अदा किया था.

salman khan

सलमान ने अपने 33 साल के फ़िल्मी करियर में कई शानदार फ़िल्में दी है. वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फिल्म ‘अंतिम’ है. हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है. फिल्म 26 नवंबर 2021 को प्रदर्शित होने जा रही है. सलमान के सतह फिल्म में अहम भूमिका उनके जीजा आयुष शर्मा निभा रहे हैं. फिल्म का निर्देशन मशहूर अभिनेता और निर्देशक महेश मांजरेकर ने किया है.
इसके बाद अभिनेता की फिल्म ‘टाइगर 3’ रिलीज होगी. जिसमें उनकी जोड़ी एक बार फिर से एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के साथ जमने वाली हैं.

Back to top button