विशेष

सांसद की घिनौनी हरकत का शिकार हुई ये महिला, काफी पीने के बहाने करने लगा किस और ऐसी हरकत

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) की सहयोगी रहीं हुमा आबदीन (Huma Abedin) ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है. उनके इस खुलासे के बाद दुनिया की निगाहे उनकी और बनी हुई है. हुमा ने कहा है कि एक सांसद ने बिना सहमति के उन्हें ‘किस’ (Kiss) किया था. हुमा आबेदीन (Huma Abedin) ने एक Both/And: A Life in Many Worlds नाम की किताब लिखी है उसमे उन्होंने यह खुलासे किये है.

हालांकि, उन्होंने उस अमेरिकी सांसद का नाम नहीं बताया है, लेकिन कहा है कि इस घटना के बाद वो सहम गई थीं.

huma abedin

किताब के मुताबिक एक अमेरिकी सीनेटर ने उनका यौन उत्पीड़न (sexual assault ) किया था. इसके साथ ही उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि, उन्होंने इस बात को तब तक दबा रखा था जब तक सर्वोच्च न्यायालय के जज ब्रेट कवानुघ के खिलाफ आरोपों ने उनकी यादों को वर्षों बाद ताज़ा किया था. हुमा ने बताया उन्हें एक सीनेटर ने कॉफी पीने के लिए घर पर बुलाया था. इसके बाद उसने उन्हें सोफे पर बैठने के लिए कहा, लेकिन फिर अचानक से वह उन्हें टच करने लगा. उन्हें सोफे पर गिराने लगा. इतना सब देखकर हुमा अचानक से दंग रह गई.

huma abedin

हुमा आबेदीन ने सीनेटर या पार्टी का नाम नहीं लिया, जिसने उनका उत्पीड़न किया था. आबेदिन ने क्लिंटन के लिए अपने काम के बारे में भी बताया. इसके साथ ही किताब के कुछ हिस्सों में भी इसका जिक्र किया है. आबेदिन ने लिखा, वॉशिंगटन में एक डिनर पार्टी में गईं थी. उस समय क्लिंटन उनके साथ नहीं थी. कुछ सीनेटर और सहयोगी थे. मैं एक सीनेटर के साथ चल रही थी. फिर अचानक हम उसकी बिल्डिंग के सामने रुक गए. उसने मुझे कॉफी ऑफर की. हम दोनों अंदर गए. उसने मुझे सोफे पर आराम से बैठने के लिए कहा.

huma abedin

आबोदिन ने लिखा हैं कि इसके बाद उस सीनेटर ने अपना ब्लेजर उतार निकाल दिया और आस्तीन ऊपर कर ली और कॉफी बनाते हुए बात करने लगा. फिर अचानक ही सब बदल गया.वह मेरे दाहिनी ओर आकर बैठ गया. उसके बाद वह अपना बायां हाथ मेरे कंधे के चारों ओर घुमाने लगा. वह मुझे चूमने लगा. अपनी जीभ मेरे मुंह में धकेल कर. मुझे सोफे पर दबा दिया. इस दौरान मैं पूरी तरह से चौंक गई. मैंने उसे दूर धकेल दिया. आबेदीन ने इस बात का भी खुलासा किया है कि, सीनेटर हैरान रह गया. उसने माफी मांगी और कहा कि उसने उसे गलत समझ लिया.

क्लिंटन के काफी करीब थीं हुमा

huma abedin

आपको बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन हुमा पर इतना भरोसा करती थीं कि एक बार उन्होंने हुमा को अपनी दूसरी बेटी भी कहा था. 45 साल की हो चुकी हुमा ने एक टीवी इंटरव्यू में भी उस घटना का जिक्र किया था.

उन्होंने कहा, ‘बहुत ही हैरान करने वाले अंदाज में सांसद ने मुझे किस किया. मैं उस स्थिति में बहुत ज्यादा घबरा गई थी. मुझे नहीं पता था कि ऐसी घटना को कैसे हैंडल करते हैं’. हुमा आबेदीन ने अन्य किस्सों का जिक्र करते हुए लिखा है कि जनवरी 2005 के दौरान वह फ्लोरिडा के पाम बीच में डोनाल्ड ट्रम्प की तीसरी पत्नी मेलानिया नॉस की शादी में शिरकत करने क्लिंटन के साथ गई थी. उन्होंने कहा कि जब मैं घर वापस आई तो लगा कि जैसे किसी अरब वेडिंग से वापस आ रही हूं.

Back to top button