बॉलीवुड

महारानी की तरह दिखती थीं अनिल कपूर की मां, एक्टर से हूबहू मिलता है चेहरा, देखें तस्वीर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर अब भी बॉलीवुड में काम कर रहे हैं. 65 साल के होने जा रहे अनिल कपूर बीते करीब 38 सालों से फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं और अपने दौर में उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी हैं. 24 दिसंबर 1956 को अनिल का जन्म मुंबई में फिल्म निर्माता सुरिंदर कपूर और निर्मल कपूर के घर हुआ था.

anil kapoor

अनिल कपूर अक्सर अब अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के चलते भी सुर्ख़ियों में आ जाते हैं. फिलहाल उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है जिसमें वे अपनी मां निर्मल कपूर के साथ नज़र आ रहे हैं. ख़ास बात यह है कि यह फोटो सालों पुरानी है. तस्वीर में एक तरफ अनिल है तो दूसरी तरफ उनकी मां नज़र आ रही हैं.

anil kapoor

अभिनेता ने हाल ही में अपने आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट से यह फोटो साझा की है. उन्होंने ट्विटर पर इस फोटो को साझा किया है और यह ख़ूब वायरल हो रही है. अभिनेता ने फोटो साझा करने के साथ ट्वीट में लिखा है कि, “अलौकिक समानता! #ThrowbackThursday.”

तस्वीर में अनिल की मां निर्मल कुर्सी पर बैठकर साड़ी और ज्वैलरी के साथ पोज दे रही हैं. उनकी मां की तस्वीर को देखने के बाद यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि अनिल की शक्ल अपनी मां से बहुत मिलती-जुलती हैं. वहीं ख़ास बात यह है कि अनिल कपूर की मां और अनिल की यह जवानी के दिनों की फोटो है. फैंस का ध्यान इस बात पर भी जा रहा है कि अनिल कपूर तस्वीर में बिना दाढ़ी-मूछ के देखने को मिल रहे हैं.

ऐसा कम ही देखा गया है कि अनिल बिना दाढ़ी-मूछ के देखने को मिले हो. वे अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत से ही फिल्मों में मूछें रखते हुए आए हैं और अब वे लुक को दाढ़ी के साथ भी कंप्लीट करते हैं.

anil kapoor

बता दें कि अनिल कपूर ने महज 14 साल की उम्र में ही कैमरा फेस कर लिया था. हालांकि उनकी फिल्म रिलीज ही नहीं हो पाई थी, जबकि 10 साल बाद साल 1979 में उन्होंने फिल्म ‘हमारे तुम्हारे से अपने करियर की शुरुआत की थी. धीरे-धीरे अनिल बॉलीवुड के एक बड़े सितारें बने गए और 80 एवं 90 के दशक में उन्होंने ढेरों हिट फ़िल्में देकर बॉलीवुड सुपरस्टार का तमगा प्राप्त किया.

anil kapoor

अनिल कपूर अब फिल्मों में साइड और सहायक रोल में देखने को मिलते हैं. वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आने वाली फिल्म का नाम ‘जग जुग जीयो’ है. साल 2022 में रिलीज होने वाली इस फिल्म में अनिल कपूर के साथ अहम रोल में वरुण धवन, नीतू कपूर और कियारा आडवाणी नज़र आएंगे.

anil kapoor

Back to top button