बॉलीवुड

मरते दम तक इन लोगों को नहीं भूलेंगे शाहरूख खान, आर्यन को जेल से निकालने के लिए लगा दी जी-जान

बॉलीवुड के प्रमुख भांड शाहरूख खान (Shahrukh Khan) के नशेड़ी बेटे आर्यन खान को ड्रग केस (Aryan Khan Drug Case) में आखिरकार राहत मिल गई है. कल हुई सुनवाई में कोर्ट ने आर्यन को जमानत दे दी है. आर्यन आज या कल में जेल से रिहा हो जायेंगे. आपको बता दें कि आर्यन खान ड्रग केस में देश के सबसे महंगे वकील और लॉ फर्म हायर किए गए थे.

aryan khan

इतने दिनों तक कोर्ट में चली बहस के दौरान आर्यन खान को जमानत दिलाने के लिए देश के इन दिग्गज वकीलों ने जी- जान लगा दी थी. अब कई दिनों की सुनवाई होने के बाद हाईकोर्ट की तरफ से आर्यन को जमानत मिल गई है.

आर्यन खान इस समय भी आर्थर रोड जेल में बंद है. बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने आर्यन को 26 दिन में तीसरी कोशिश के बाद बेल दी है. इससे पहले सेशंस कोर्ट ने आर्यन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. आपको बताते है आखिर किन वकीलों ने आर्यन को छुड़वाने के लिए अपनी जी-जान लगा दी.

मुकुल रोहतगी: वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी (Mukul Rohtagi) देश के अटॉर्नी जनरल (Attorney General)रह चुके हैं. वह 2014 से 2017 तक देश के 14वें अटॉर्नी जनरल रहे है. रोहतगी के पिता अवध बिहारी रोहतगी भी दिल्‍ली हाई कोर्ट के जज थे. बता दें कि, मुकुल रोहतगी ने वर्ष 2002 के गुजरात दंगों में राज्‍य सरकार का सुप्रीम कोर्ट में बचाव किया था. 2002 के दंगों में फर्जी एनकाउंटर के आरोपों को लेकर उन्‍होंने राज्‍य सरकार का पक्ष अदालत में रखा था.

satish maneshinde

सतीश मानशिंदे: सतीश मानशिंदे को बालीवुड का संकट मोचक कहा जाता है. सतीश मानशिंदे (Satish Manshinde)देश के सबसे महंगे वकीलों में एक हैं. वह संजय दत्त का 1993 का मुंबई बम ब्लास्ट केस भी लड़ चुके हैं. इसके अलावा सलमान खान के काले हिरण केस में भी उन्होंने सलमान को बचाया था. रिया चक्रवर्ती को भी उन्होंने रिहा करवाया था.

amit desai

अमित देसाई: अमित देसाई भी बॉलीवुड के बड़े-बड़े केस सुलझाने के लिए जाने जाते है. सलमान खान को 2002 में हिट एंड रन केस में जमानत तो दिलवाई ही साथ ही उन्हें बरी भी करवाया. अमित देसाई को भी अपने बेटे आर्यन खान के केस में शाहरूख खान ने हायर किया था.

Ruby Singh Ahuja

रुबी सिंह आहूजा: रुबी सिंह आहूजा (Ruby Singh Ahuja) की गिनती भी देश के दिग्गज एडवोकेट में होती है. वह प्रतिष्ठित लॉ फर्म करंजवाला एंड कंपनी से जुड़ी हुई हैं. देश के कई चर्चित केस में रुबी सिंह आहूजा पक्ष रख चुकी है. चैंबर्स रिसर्च में उनको एशिया-पैसिफिक 2021 के लिए बैंड वन की रैंकिंग दी गई थी.

करंजावाला एंड कंपनी: इसे रायन करंजावाला (Rayan Karanjawala)ने अपनी पत्नी माणिक के साथ करंजावाला एंड कंपनी (Karanjawala & Co.)की स्थापना की थी. करंजावाला के अंतरराष्ट्रीय मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक,टाटा, अंबानी और वाडिया के साथ-साथ पूर्व प्रधान मंत्री वी.पी. सिंह के साथ भी अच्छे रिश्ते रहे हैं.

sandeep kapoor

संदीप कपूर: करंजवाला एंड कंपनी के सीनियर पार्टनर संदीप कपूर (Sandeep Kapur) भी लॉयर्स की दुनिया में बड़ा नाम है. वह कई अहम केस लड़ चुके हैं. मुकुल रोहतगी के पैनल में आर्यन खान केस की पैरवी के दौरान यह भी मौजूद थे.

Anandini Fernandez

आनंद‍िनी फर्नांड‍िस: सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती का केस लड़ने वाली वकीलों में आनंदिनी फर्नांडिस (Anandini Fernandez)भी शामिल थीं.

Back to top button