विशेष

अचानक झरने में आई तेज बाढ़ के बीच फंस गए मां-बेटे, बहादुर लोगों ने यूं बचाई जान, देखें Video

सोशल मीडिया पर रोजाना ही कई वीडियो सामने आ जाते हैं। इन वीडियोस में से कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिनसे लोगों का खूब मनोरंजन होता है। वहीं कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिसे देखने के बाद लोग भावुक हो जाते हैं। इसके अलावा कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जो दिल को छू लेते हैं। आप सभी लोगों ने भी सोशल मीडिया पर कोई न कोई वीडियो जरूर देखा होगा, जो आपको पसंद आया होगा।

वैसे देखा जाए तो सोशल मीडिया पर खबरों, तस्वीरें और वीडियोस की भरमार है। इन्हीं में से कई वीडियो जब लोगों के सामने आते हैं तो लोग देखकर आश्चर्यचकित हो जाते हैं। इसी बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद आप एक पल के लिए शायद आश्चर्यचकित हो जाएंगे। जी हां, इस वीडियो में एक महिला और उसके बच्चे को बचाने के लिए कुछ लोगों ने अपनी जान की भी परवाह नहीं की।

आप सभी लोगों ने बहादुरी के बहुत से किस्से सुने होंगे परंतु सोशल मीडिया पर जो इन दिनों वीडियो वायरल हो रहा है उसमें कुछ लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर मां-बेटे को बचाते हुए नजर आ रहे हैं। रेस्क्यू का यह वीडियो इंटरनेट पर छा गया है, जिसे देखने के बाद आप भी उन बहादुर जांबाजो की सराहना किए बिना खुद को रोक नहीं पाएंगे, जिन्होंने मां-बेटे को बचाने के लिए अपनी जान की भी बाजी लगा दी।

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला तमिलनाडु के सालेम जिले का है। ऐसा बताया जा रहा है कि कलवरायण पहाड़ियों के पास भारी बारिश हुई थी, जिसकी वजह से अनाइवरी वाटरफॉल का जल स्तर बहुत अधिक बढ़ चुका था। यह सब इतनी जल्द हो गया कि किसी को भी पता ना चला और वहां पर मौजूद पर्यटकों को संभलने तक का मौका नहीं मिल पाया। बता दें कि अनाइवरी झरना, सलेम जिले का फेमस टूरिस्ट प्लेस है। जहां पर वीकेंड पर भारी संख्या में लोग इकट्ठे होते हैं।

यह मामला बीते रविवार का बताया जा रहा है। इस दिन वहां की खूबसूरती को देखने के लिए बहुत से लोग गए हुए थे। वहां पर सब लोग खूबसूरत नजारा देख रहे थे। सब कुछ ठीक प्रकार से चल रहा था परंतु अचानक ही माहौल बेहद ज्यादा खतरनाक हो गया। अचानक ही अनाइवरी वाटरफॉल का स्तर बढ़ गया, जिससे हालात इतने गंभीर हो गए कि एक महिला अपने बच्चे के साथ झरने में फंस गई।

आप सभी लोग इस वायरल क्लिप में देख सकते हैं कि एक तरफ पानी का कितना जोरदार बहाव है। वहीं दूसरी तरफ फिसलन भरी चट्टानें भी नजर आ रही हैं। इनके ही बीच महिला अपने बच्चे के साथ फंस गई है। पानी का बहाव इतना तेज था कि रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत ज्यादा मुश्किल लग रहा है परंतु इसी बीच दो लोग सामने आए और उन्होंने अपनी बहादुरी दिखाते हुए मां-बेटे की जान बचाने के प्रयास में लग गए।

वायरल वीडियो क्लिप में दिख रहा है कि वह लोग फिसलन भरी ढलान पर किस तरह से चल रहे हैं और वह अपनी कोशिशों से मां-बेटे को बचा लेते हैं। हालांकि वापस लौटते वक्त वह फिसलकर पानी में गिर जाते हैं परंतु वह किसी तरह तैरकर वापस किनारे पर पहुंच जाने में सफल भी हो जाते हैं।


वायरल हो रहे इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने साझा किया है और उन्होंने इस वीडियो को शेयर करके कैप्शन में यह लिखा है कि सुपरहीरोज। Huge Respect. जब यह वीडियो वायरल हुआ तो उसके बाद अधिकारियों ने कुछ समय तक लोगों के वाटरफॉल पर जाने पर रोक लगा दी थी। वहीं आईएफएस @surenmehra ने यह दावा किया है कि महिला और बच्चे को बचाने वाले जांबाज फॉरेस्ट स्टाफ हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद सभी इन बहादुर लोगों की तारीफ कर रहे हैं।

Back to top button