विशेष

विराट की दीवानी है इस पाकिस्तानी गेंदबाज की बीवी, ख़ूबसूरती में अनुष्का को भी देती हैं टक्कर

क्रिकेट को दुनियाभर में पसंद किया जाता है. यह फुटबॉल के बाद दुनिया का दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल है. समय के साथ इसकी लोकप्रियता आसमान छूती गई है. फिलहाल UAE में ICC टी-20 वर्ल्डकप 2021 चल रहा है और क्रिकेटर्स मैदान पर अपना दम-खत्म दिखा रहे हैं. इसी बीच आज हम आपसे एक मशहूर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली के बारे में बात करने जा रहे हैं.

hasan ali

हसन अली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में मुख़्य तेज गेंदबाज हैं. हसन का जन्म 2 जुलाई 1994 को पाकिस्तान के मंडी बहाउद्दीन में हुआ था. हसन अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. वे पाकिस्तान के लिए तीनों ही फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20 में कदम रख चुके हैं और तीनों ही फॉर्मेट में टीम के एक नियमित गेंदबाज हैं.

hasan ali

पाकिस्तान के ही जाने-माने क्रिकेटर शोएब मलिक की तरह ही हसन अली का दिल भी भारत की लड़की पर आया था. हसन ने साल 2019 में भारतीय लड़की शामिया आरजू से शादी की थी. बता दें कि, शादी से पहले दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया था और फिर अपने प्यार को एक नया नाम दिया.

hasan ali marriage

हसन अली और शामिया आरजू की प्रेम कहानी काफी रोचक दिखाई पड़ती है. बता दें कि, दोनों की पहली मुलाक़ात एक डिनर के दौरान हुई थी. हसन की पत्नी शामिया भारत के हरियाणा के पलवल जिले के चंदेनी गांव की रहने वाली हैं. उनका पूरा परिवार पहले यहीं रहता था हालांकि अब उनका परिवार दुबई शिफ्ट हो गया है.

hasan ali

शामिया के परिवार के कुछ सदस्य दिल्ली में भी रहते हैं. गौरतलब है कि शामिया के पिता का नाम लियाकत अली हैं और वे पूर्व पंचायत अधिकारी हैं. वे बताते हैं कि पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रह चुके सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे. साल 1947 में बंटवारे के दौरान लियाकत परिवार के साथ भारत आ गए थे. वहीं उनके कई रिश्तेदारों ने पाकिस्तान जाना उचित समझा.

hasan ali

शामिया की बात करें तो वे पेशे से यरोनॉटिकल इंजीनियर हैं. डिनर पर पहली मुलाक़ात के बाद ही शामिया पर हसन दिल हार बैठे थे और फिर बहुत जल्द ही हसन ने शामिया को प्रपोज कर दिया था. फिर दोनों ने दुबई के अटलांटिस पाम जुमेरा पार्क होटल में शादी कर ली थी. कपल की शादी 20 अगस्त 2019 को हुई थी.

विराट कोहली की फ़ैन हैं शामिया आरजू…

चाहे शामिया आरजू पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली पर दिल हार गई और उनसे शादी कर ली हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए भी शामिया का दिल धड़कता है.

hasan ali

virat kohli

दरअसल, शामिया खुद को विराट कोहली की बहुत बड़ी फ़ैन बता चुकी हैं. इस बात का ख़ुलासा शामिया ने इंस्टाग्राम सवाल-जवाब सेशन के दौरान किया था. लोगों से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि, उनके पसंदीदा बल्लेबाज विराट कोहली हैं.

 

Back to top button